DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  रितु फोगाट को MMA में मिली पहली हार, वन टाइटल शॉट से हुई बाहर

खेलरितु फोगाट को MMA में मिली पहली हार, वन टाइटल शॉट से हुई बाहर

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sat, 15 May 2021 09:21 PM
रितु फोगाट को MMA में मिली पहली हार, वन टाइटल शॉट से हुई बाहर

पहलवान से मिक्स मार्शल आर्ट्स फाइटर बनी भारतीय रेसलर रितु फोगाट को शनिवार को  MMA चैंपियनशिप में पहली हार मिली। रितु फोगाट को नजदीकी मुकाबले में वियतनामी-अमेरिकी फाइटर बी एनगुएन ने हराया। पहले दो राउंड में रितु फोगाट ने दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन तीसरे राउंड से विरोधी फाइटर हावी हुई और मुकाबला जीता। इसी के साथ रितु फोगाट अब वन टाइटल शॉट से बाहर हो गई।  

रितु फोगाट को स्प्लिट डिसीजन में शिकस्‍त झेलनी पड़ी। नतीजे के बाद फोगाट 4-1 पर फिसली जबकि एनगुएन ने सुधार करते हुए 6-6 की बराबरी की। रितु फोगाट को आने वाले समय में अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती का सामना करना था। फोगाट की वन एटमवेट टाइटल के लिए आठ फाइटर ग्रांड प्रिक्‍स में उनकी पहली फाइट होती। लेकिन फिलहाल के लिए ये रूक गई है।

रितु फोगाट ने हारने के बाद ट्विटर में एक वीडियो अपलोड किया। उन्होंने लिखा कि सोचा नहीं था कि मैं मैच हार चुकी हूं, लेकिन मैं फैसले का सम्मान करती हूं। आज के मैच में अपने देश(भारत) और दुनिया भर से आप लोगों का भारी समर्थन पाकर आभारी हूं। सभी को धन्यवाद। जीत और हार खेल का हिस्सा है। अगली बार और मेहनत करूंगी। भगवान सबका भला करे। सुरक्षित रहें।

दोनों के बीच मुकाबले के बाद ऐसा माना जा रहा था कि फोगाट ने तीन में से दो राउंड पर अपना दावा किया है और फाइट जीत गई हैं। वन नियम के अंतर्गत फाइट्स का स्‍कोर कुल योग में होता है।  रेफरी ने माना कि एनगुएन की फाइनल में वापसी जोरदार रही, जो रितु के पिछले कुछ राउंड के काम पर हावी हुई। फाइट में एनगुएन को विजेता घोषित किया गया, जो भारतीय एथलीट के लिए हैरानी भरा था। 

टोक्यो ओलंपिक जाने वाले 8 पहलवानों का शिविर रद्द, प्रैक्टिस के लिए जाएंगे यूरोप

संबंधित खबरें