DA Image
1 अक्तूबर, 2020|8:36|IST

अगली स्टोरी

तैराकों के लिए बड़ी खबर, 15 अक्टूबर से खुलेंगे स्वीमिंग पूल

goa swimming coach sacked

गृह मंत्रालय ने बुधवार को अपने ताजा निर्देश में देश भर में 15 अक्टूबर से तरणताल(स्वीमिंग पूल) खोलने की घोषणा की जो भारतीय तैराकी जगत के लिए काफी सकारात्मक खबर है। कोविड-19 महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के कारण 24 मार्च के बाद से ही देश भर के सारे स्विमिंग पूल बंद थे जिसने ओलंपिक के लिए  क्वालीफाई करने की कोशिशों में जुटे तैराकों को संयुक्त अरब अमीरात में ट्रेनिंग करने के लिए बाध्य कर दिया।

खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने SAI के नए लोगो का किया अनावरण, 1982 के बाद हुआ बदलाव

गृह मंत्रालय ने ताजा आदेश में कहा कि खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले स्विमिंग पूल को खोलने की अनुमति दी जाती है जिसके लिए खेल मंत्रालय द्वारा जारी मानक परिचालन प्रक्रिया जारी की जाएगी। तैराकों की लगातार शिकायतों के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने अगस्त में दुबई में ट्रेनिंग शिविर आयोजत किया था जिसमें वीरधवल खाड़े,  श्रीहरि नटराज, साजन प्रकाश और कुशाग्र रावत को हिस्सा लेना था।

खाड़े ने इससे हटने का फैसला किया था बल्कि उन्होंने हाल में कहा था कि वह अपनी सरकारी नौकरी पर ध्यान लगा रहे हैं। तैराकों को दुबई की एक्वा नेशन स्विमिंग अकादमी में ट्रेनिंग करनी थी। उन्हें तोक्यो ओलंपिक से पहले दो महीने के लिये कोच ए सी जयराजन के साथ वहां जाना था जिसका खर्चा 35 लाख रूपये के करीब होता।

कोरोना महामारी के कारण एएफआई ने रद्द की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Relief for Olympic hopefuls as swimming pools to reopen from October 15