DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  ऐश बार्टी ने खिताबी जीत से की वापसी, रूस ने इटली को हराकर जीता एटीपी कप

खेलऐश बार्टी ने खिताबी जीत से की वापसी, रूस ने इटली को हराकर जीता एटीपी कप

एजेंसी,मेलबर्नPublished By: Mohan Kumar
Sun, 07 Feb 2021 11:06 AM
ऐश बार्टी ने खिताबी जीत से की वापसी, रूस ने इटली को हराकर जीता एटीपी कप

पिछले लगभग एक साल में अपना पहला प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट खेल रही विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऐश बार्टी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले रविवार को मेलबर्न में यर्रा वैली क्लासिक टूर्नामेंट का खिताब जीता जबकि रूस ने एटीपी कप अपने नाम किया। बार्टी ने फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त गरबाइन मुगुरुजा को 7-6 (3), 6-4 से हराकर अपनी घरेलू धरती पर दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता। कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से बार्टी ऑस्ट्रेलिया से बाहर नहीं निकली। उन्होंने यूएस ओपन में भाग लेने या फ्रेंच ओपन में खिताब का बचाव करने के बजाय स्वदेश में अभ्यास में समय बिताया।

नाओमी ओसाका-सेरेना विलियम्स टूर्नामेंटों से हटीं, एटीपी कप फाइनल में रूस का मुकाबला इटली से

बार्टी ऑस्ट्रेलियाई ओपन के ड्रॉ में दूसरे हाफ में है और इसलिए उन्हें सोमवार को विश्राम का मौका मिलेगा। इस टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्स रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश करेगी जबकि बार्टी, विश्व में नंबर दो सिमोना हालेप और नाओमी ओसाका भी अपनी चुनौती पेश करेंगी। पुरुष वर्ग में नोवाक जोकोविच लगातार तीसरे ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब के लक्ष्य के साथ कोर्ट पर उतरेंगे।

महिलाओं को लेकर दिए बयान पर मोरी ने मांगी माफी, इस्तीफा देने से इंकार

इस बीच रूस विश्व में चौथे नंबर के खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव के शानदार प्रदर्शन से एटीपी कप जीतने में सफल रहा। उसने फाइनल में इटली को हराया। मेदवेदेव ने माटियो बेरेटिनी 6-4, 6-2 से पराजित करके रूस को 2-0 से अजेय बढ़त दिलाई। इससे पहले आंद्रे रूबलेव ने फैबियो फोगनिनी 6-1, 6-2 से पराजित किया था। रूस ने ग्रुप चरण और प्लेऑफ के दौरान एक भी सिंगल्स मैच नहीं गंवाया। वह एटीपी कप जीतने वाली दूसरी टीम है। पिछले साल नोवाक जोकोविच की अगुवाई वाली सर्बियाई टीम ने खिताब हासिल किया था।

संबंधित खबरें