अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Football: विवादों के बीच जर्मन टीम छोड़ने वाले ओजिल ने की शानदार वापसी!

ओजिल ने अपने क्लब आर्सनल को शानदार प्रदर्शन के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ दोस्ताना मैच में 5-1 से जीत दिलवाई। वर्ल्ड कप से बाद शुरू हुए नए सीजन में यह इंग्लिश क्लब आर्सनल की पहली जीत है।

Mesut Ozil for Arsenal (photo - AFP)

नस्लवाद का शिकार होने के आरोपों के बाद विवादित रूप से जर्मनी की फुटबॉल टीम से रिटायरमेंट लेने वाले मेसुत ओजिल ने शानदार वापसी की है। ओजिल ने अपने क्लब आर्सनल को शानदार प्रदर्शन के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ दोस्ताना मैच में 5-1 से जीत दिलवाई। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप से बाद शुरू हुए नए सीजन में यह इंग्लिश क्लब आर्सनल की पहली जीत है। 

ओजिल ने 13वें मिनट में आर्सनल के लिए पहलो गोल दागा। इसके बाद अलेक्जेंडर लाकाजेटे के दो और राब होल्डिंग और एडी एन के एक एक गोल की मदद से आर्सनल ने अपनी बढत मजबूत की। आपको बता दें कि तुर्की मूल ओजिल ने जर्मन टीम के मैनेजमेंट पर नस्लवाद के गंभीर आरोप लगाते हुए 22 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह दिया था।

ओजिल के आरोपों पर जर्मनी के फुटबॉल संघ ने कहा- हम नस्लभेद से नहीं जुड़े हैं

जर्मन फुटबॉलर के समर्थन में आईं सानिया मिर्जा, कहा- एक खिलाड़ी के तौर पर ये बेहद दुखद है

सोशल मीडिया पर किया था खुलासा 
तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तायिप एर्डोगन के साथ तस्वीर खिंचवाने को लेकर आलोचना के बाद मेसुत ओजिल ने संन्यास लेने का फैसला लिया था। ट्विटर पर सिलसिलेवार बयान में आर्सेनल के इस स्टार ने फुटबॉल को अलविदा कहने का ऐलान किया। ओजिल ने जर्मन फुटबाल महासंघ, उसके अध्यक्ष, जर्मन फुटबॉल प्रशंसकों और मीडिया की आलोचना करते हुए कहा कि तुर्की मूल के लोगों के प्रति उनके बर्ताव में दोहरे मानदंड और नस्लवाद की बू आती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:recently retired mesut ozil returns strongly for arsenal after scoring opening goal