फोटो गैलरी

Hindi News खेललिवरपूल को हराकर रीयाल मैड्रिड चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल में

लिवरपूल को हराकर रीयाल मैड्रिड चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल में

 जिनेदीन जिदान के मार्गदर्शन में रीयाल मैड्रिड ने शानदार वापसी करते हुए लिवरपूल को हराकर चैम्पियंस लीग फुटबॉल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। लिवरपूल के कोच जर्गेन क्लॉप के नाम सीजन में कोई...

लिवरपूल को हराकर रीयाल मैड्रिड चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल में
एजेंसी,लिवरपूलThu, 15 Apr 2021 11:16 AM
ऐप पर पढ़ें

 जिनेदीन जिदान के मार्गदर्शन में रीयाल मैड्रिड ने शानदार वापसी करते हुए लिवरपूल को हराकर चैम्पियंस लीग फुटबॉल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। लिवरपूल के कोच जर्गेन क्लॉप के नाम सीजन में कोई खिताब नहीं रहा। रिकॉर्ड 13 बार की यूरोपीय चैम्पियन मैड्रिड का सामना सेमीफाइनल में चेल्सी से होगा।

लिवरपूल को 2018 फाइनल में हराकर लगातार तीसरी बार यूरोपीय कप जीतने के बाद मैड्रिड पहली बार अंतिम चार में पहुंची है। जिदान ने कहा, 'हम मिलकर आगे बढ़ रहे हैं और यह टीम हमेशा ऐसा करती है।' बतौर कोच 2018 फाइनल में मिली जीत जिदान के पहले कार्यकाल का आखिरी मैच था।

फिर टीम का प्रदर्शन खराब होने पर उन्हें 2019 में फिर कोच बनाया गया। इस सीजन में हालांकि कुछ समय पहले तक नतीजे अनुकूल नहीं थे। ला लिगा में जनवरी में एटलेटिको मैड्रिड से दस अंक से पिछड़ी उनकी टीम अब सिर्फ एक अंक पीछे है।

डॉर्टमंड को हराकर मैनचेस्टर सिटी चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल में

पेप गार्डियोला की मैनचेस्टर सिटी ने चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में हार का क्रम तोड़ते हुए बोरूशिया डॉर्टमंड को औसत के आधार पर 4-2 से हराकर चैम्पियंसलीग फुटबॉल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मैनचेस्टर सिटी ने बुधवार को खेले गए मैच में 2-1 से जीत दर्ज की। गार्डियोला के कोच रहते सिटी पांचवें प्रयास में अंतिम चार में पहुंची है। अब उसका सामना पेरिस सेंट जर्मेन से होगा जिसने बायर्न म्युनिख को हराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें