DA Image
29 जनवरी, 2020|11:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की अगुवाई करेंगी रानी रामपाल

indian women hockey team captain rani rampal  pti

स्टार स्ट्राइकर रानी रामपाल 25 जनवरी से आकलैंड से शुरू हो रहे भारतीय महिला हॉकी टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर 20 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेगी। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को टीम की घोषणा की। गोलकीपर सविता भारतीय टीम की उपकप्तान होगी। 

दौरे पर पहला मैच 25 जनवरी को न्यूजीलैंड की युवा टीम से खेलना है। इसके बाद 27 और 29 जनवरी को न्यूजीलैंड टीम से मुकाबले होंगे। भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से भी खेलेगी। वहीं, दौरे का आखिरी मैच पांच फरवरी को न्यूजीलैंड से खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया ओपन की तैयारी पर पड़ रहा आग से निकले खतरनाक धुंए का असर

हॉकी: प्रो-लीग की टीम का ऐलान, नीदरलैंड के खिलाफ चिंगलेनसाना-सुमित की भारतीय टीम में वापसी

भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा, ''मैं इस दौरे का इस्तेमाल टीम के भीतर अधिक प्रतिस्पर्धा पैदा करने के लिए करूंगा। हम 20 खिलाड़ियों को लेकर जा रहे हैं लेकिन कुछ मैचों में 16 खिलाड़ियों को ही उतारेंगे क्योंकि ओलंपिक में 16 सदस्यीय टीम ही होती है।'' उन्होंने कहा, ''खिलाड़ियों को दबाव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।''

भारतीय महिला हॉकी टीम :
रानी रामपाल (कप्तान), सविता, रजनी ई, दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, रीना खोकहार, सलीमा टेटे, सुशीला चानू, निशा, नमिता टोप्पो, उदिता, मोनिका, लिलिमा मिंज, नेहा, सोनिका, शर्मिला देवी, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rani Rampal to lead Indian womens hockey team in new zealand tour