फोटो गैलरी

Hindi News खेलकोविड-19: अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे गत चैंपियन राफेल नडाल 

कोविड-19: अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे गत चैंपियन राफेल नडाल 

गत चैंपियन राफेल नडाल कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे, जिससे रोजर फेडरर के ग्रैंडस्लैम खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी के लिए उन्हें और इंतजार करना होगा। नडाल ने सिलसिलेवार ट्वीट...

कोविड-19: अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे गत चैंपियन राफेल नडाल 
एजेंसी,मैड्रिडWed, 05 Aug 2020 11:55 AM
ऐप पर पढ़ें

गत चैंपियन राफेल नडाल कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे, जिससे रोजर फेडरर के ग्रैंडस्लैम खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी के लिए उन्हें और इंतजार करना होगा। नडाल ने सिलसिलेवार ट्वीट में मंगलवार को अपने फैसले की जानकारी दी। 

उन्होंने कहा, ''हालात काफी पेचीदा हैं और कोविड - 19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा लगता है कि हम इस पर काबू नहीं पा सके हैं।'' उन्होंने कहा कि अमेरिकी ओपन नहीं खेलने का फैसला वह नहीं लेना चाहते थे, लेकिन इन हालात में यात्रा नहीं कर सकते।

इंडियन रेसिंग चैंपियनशिप के राउंड-2 में पुणे के इब्राहिम का जलवा

स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं और कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले सैकड़ों और हजारों अमेरिकियों के सम्मान में अमेरिकी ओपन से हट गए हैं। रोजर फेडरर भी घुटने के ऑपरेशन के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की उनकी साथी और दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी एश्लीग बार्टी भी फ्लशिंग मिडोज पर होने वाले टूर्नामेंट से हट गईं थीं। चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग भी इस टूर्नामेंट और अमेरिका में होने वाले अन्य टूर्नामेंटों से  हट गई हैं। यूएस ओपन न्यूयार्क में 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक होना है।

खांसने पर फुटबॉल खिलाड़ी को दिखाया जा सकता है लाल कार्ड

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप से विश्व में अबतक 18,446,766 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 697,222 लाख से लोगों की इस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। कोविड-19 के संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है। वहीं इस महामारी से हुई मौतों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे, मेक्सिको तीसरे और ब्रिटेन चौथे स्थान पर है जबकि भारत मृतकों की संख्या के मामले में पांचवें स्थान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें