फोटो गैलरी

Hindi News खेलराफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच को बताया ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने का प्रबल दावेदार

राफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच को बताया ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने का प्रबल दावेदार

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने शनिवार को स्वीकार किया कि वह दबाव के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन की शुरुआत कर रहे हैं और नोवाक जोकोविच इस खिताब के सबसे प्रबल दावेदार होंगे।

राफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच को बताया ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने का प्रबल दावेदार
Lokesh Kheraएजेंसी, वार्ता,मेलबर्नSun, 15 Jan 2023 12:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्पेन के दग्गिज टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने शनिवार को स्वीकार किया कि वह दबाव के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन की शुरुआत कर रहे हैं और नोवाक जोकोविच इस खिताब के सबसे प्रबल दावेदार होंगे। ऑस्ट्रेलिया ओपन 2022 के विजेता नडाल के साल की शुरुआत यूनाइटेड कप में दो हार के साथ हुई है। नडाल ने अपने पिछले सात में से छह मुकाबले हारे हैं और ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उनका पहला मैच 21 वर्षीय जैक ड्रेपर के साथ है जो इस सप्ताह एडिलेड इंटरनेशनल के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। 

Hockey World Cup 2023 : स्पेन के बाद अब इंग्लैंड की मजबूत टीम से भारत की भिड़ंत, मुख्य कोच ग्राहम रीड ने खिलाड़ियों को चेताया

नडाल ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "यह संभवतः सबसे कठिन पहला राउंड है। वह (जैक) युवा और शक्तिशाली हैं और बहुत तेजी से ऊपर आ रहे हैं। टूर्नामेंट शुरू करना मेरे लिये बड़ी चुनौती होगी। देखते हैं क्या होता है। मैं यहां सर्फि खुद को मौका देने के लिये हूं। मैं जानता हूं कि वह अच्छा खेल रहा है।" 

जब नडाल से पूछा गया कि क्या वह दबाव महसूस कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, "बल्किुल, बिना किसी संदेह के। मैं आजकल कई मुकाबले हार रहा हूं, जो खेल का हस्सिा है। मैं इस स्थिति को विनम्रता के साथ स्वीकार करते हुएआज जो मेरे पास है उसके साथ काम कर रहा हूं। मुझे अपनी लय फिर से हासिल करने की जरूरत है। मुझे जीत के साथ अपने आप में इस आत्मवश्विास को फिर से बनाने की जरूरत है, लेकिन यह सच है कि मैं सामान्य से अधिक हार रहा हूं।" 

Hockey World Cup 2023 : स्पेन के बाद अब इंग्लैंड की मजबूत टीम से भारत की भिड़ंत, मुख्य कोच ग्राहम रीड ने खिलाड़ियों को चेताया

नडाल के चिर-प्रतद्विंदी और नौ बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता नोवाक जोकोविच को कोविड वैक्सीन न लगवाने के कारण पिछले साल टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति नहीं मिली थी, जिसके बाद नडाल ने फाइनल में रूस के डेनिल मेदवेदेव को हराकर खिताब जीत लिया था। 

सर्बिया के जोकोविच इस साल टूर्नामेंट में हस्सिा ले रहे हैं और नडाल का मानना है कि वह खिताब जीतने के सबसे प्रबल दावेदार हैं। नडाल ने कहा, "जोकोविच बहुत अच्छी तरह से तैयार लग रहे हैं। साल के अंत में उन्हें शानदार नतीजे मिले, उन्होंने साल की शुरुआत भी जीतकर की है। यह ऐसा टूर्नामेंट है जो उनके लिए हमेशा अच्छा रहा है। अगर हम खिताब जीतने के प्रबल दावेदार के बारे में बात करते हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह खिताब जीतने के लिये सबसे पसंदीदा हैं।" 

उन्होंने कहा, "लेकिन टूर्नामेंट पहले शनिवार को नहीं जीते जाते हैं, आपको दो सप्ताह तक काम करना पड़ता है, हालांकि उन्होंने दिखाया है कि वह ऐसा कर सकते हैं। अगर वह जीतते हैं तो मैं उन्हें बधाई दूंगा। उन्होंने कुछ ऐतिहासिक किया होगा, और बस इतना ही। मेरा जीवन बदलने वाला नहीं है।" 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें