अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूएस ओपन 2018 : नडाल, सेरेना पसीना बहाकर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

Rafael Nadal, of Spain, reacts against Karen Khachanov, of Russia, during the third round of the US

शीर्ष वरीय स्पेन के राफेल नडाल और पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन टेनिस टूनार्मेंट के चौथे दौर में अपने अपने संघर्षपूर्ण मैचों के बाद क्वार्टरफाइनल का टिकट कटा लिया है। नडाल ने जार्जिया के निकोलोज़ बासिलाशिविल को चार सेटों तक चले चौथे दौर के मैच में 6-3, 6-3, 6-7, 6-4 से हराया। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने शुरूआती दोनों सेट जीतकर आसान जीत की राह बनाई लेकिन निकोलोज ने तीसरा सेट जीतकर मैच को चौथे सेट में पहुंचा दिया। 

यूएस ओपन चैंपियन स्पेनिश खिलाड़ी ने मैच प्वांइट पर सात एस लगाये और तीन घंटे 20 मिनट में मैच जीत लिया। जार्जिया के खिलाड़ी ने मैच में 59 बेजा भूलें कीं और सात में से केवल दो ब्रेक अंक भुना सके। नडाल को लगातार दूसरे मैच में चार सेटों तक जूझना पड़ा है। शीर्ष वरीय खिलाड़ी अब अगले मैच में डॉमिनिक थिएम के खिलाफ खेलेंगे। ये दोनों खिलाड़ी जून में फ्रेंच ओपन फाइनल में भी एक दूसरे से भिड़े थे जहां नडाल ने जीत दर्ज करते हुये करियर का 17वां ग्रैंड स्लेम जीता था। 

IndvsEng 4th test: सीरीज गंवाने के बाद कोहली ने बताई हारने की सबसे बड़ी वजह 

थिएम ने पुरूष एकल के अन्य चौथे दौर के मैच में 2017 के यूएस ओपन उपविजेता केविन एंडरसन को लगातार सेटों में हराया। वहीं एक अन्य मुकाबले में अमेरिका के जॉन इस्नर ने पांच सेटों के मैराथन मैच में कनाडा के मिलोस राओनिक को 3-6,6-3,6-4,3-6,6-2 से हराते हुये दूसरी बार ग्रैंड स्लेम के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

11वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 56 विनर्स और 20 एस लगाये। इस्नर ने दूसरे राउंड में भी पांच सेटों तक संघर्ष किया था और चौथे दौर में भी तीन घंटे 26 मिनट में जाकर जीत अपने नाम की। वह अगले दौर में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच के खिलाफ खेलेंगे जिन्होंने तीसरी सीड जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rafael Nadal serena williams wins epic struggle to reach US Open quarter final