DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने को लेकर राफेल नडाल ने क्या कहा
खेल

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने को लेकर राफेल नडाल ने क्या कहा

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 12 May 2021 12:51 PM
टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने को लेकर राफेल नडाल ने क्या कहा

दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल उन टेनिस खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं जो तोक्यो ओलंपिक में खेलने को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं।  इटैलियन ओपन में खेल रहे नडाल से जब एक साल के लिये स्थगित किये गये ओलंपिक में खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''अभी मैं नहीं जानता। ईमानदारी से कहूं तो मैं स्पष्ट जवाब नहीं दे सकता क्योंकि मैं नहीं जानता। मैं अपने कैलेंडर के बारे में नहीं जानता। ''
        
नडाल ने कहा, ''सामान्य समय में ओलंपिक खेल हमेशा मेरी मुख्य प्राथमिकता होते थे। मौजूदा समय में ओलंपिक अब भी प्राथमिकता है लेकिन चीजें बदल गई हैं। हम लगभग डेढ़ साल से इस महामारी से जूझ रहे हैं और मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि मैं फैसला थोड़े समय को ध्यान में रखकर लूंगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण तोक्यो ओलंपिक 2020 को एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया था।  नडाल ने कहा, ''वर्तमान परिस्थितियों में मैं नहीं जानता। देखते हैं कि अगले दो महीनों में क्या होता है। लेकिन मुझे अपना कार्यक्रम व्यवस्थित करने की जरूरत है"।
        
उन्होंने आगे कहा, ''मैं अगले छह महीने नहीं बल्कि कुछ हफ्तों का ही कार्यक्रम बना रहा हूं। यह सब कुछ बदलती चीजों पर निर्भर करेगा और मेरा शरीर तथा दिमाग कैसे प्रतिक्रिया देता है, क्योंकि मैं पहले ही 35 बरस का हो चुका हूं"। नडाल ने बीजिंग ओलंपिक 2008 में एकल का स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने पांच साल पहले रियो डि जेनेरियो ओलंपिक में युगल का स्वर्ण पदक हासिल किया था।  नडाल से पहले सेरेना विलियम्स ने कहा कि कोरोना वायरस प्रोटोकाल के कारण यदि उनके लिये अपनी तीन साल की बेटी को तोक्यो ले जाना संभव नहीं होगा तो वह ओलंपिक में भाग नहीं लेगी। जापान के केई निशिकोरी और नाओमी ओसाका भी खेलों के आयोजन पर चिंता व्यक्त कर चुके हैं। 

संबंधित खबरें