फोटो गैलरी

Hindi News खेलबार्सिलोना में उथल-पुथल के बीच लियोनल मेस्सी के भविष्य पर सवालिया निशान

बार्सिलोना में उथल-पुथल के बीच लियोनल मेस्सी के भविष्य पर सवालिया निशान

बायर्न म्यूनिख के खिलाफ चैंपियंस लीग के क्वॉर्टर फाइनल में 8-2 की शर्मनाक हार के बाद अपने ढांचे में बड़े पैमाने पर बदलाव का वादा करने वाला बार्सिलोना नए कोच की घोषणा करने के करीब है जबकि अगले साल उसे...

बार्सिलोना में उथल-पुथल के बीच लियोनल मेस्सी के भविष्य पर सवालिया निशान
एजेंसी,बार्सिलोनाWed, 19 Aug 2020 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बायर्न म्यूनिख के खिलाफ चैंपियंस लीग के क्वॉर्टर फाइनल में 8-2 की शर्मनाक हार के बाद अपने ढांचे में बड़े पैमाने पर बदलाव का वादा करने वाला बार्सिलोना नए कोच की घोषणा करने के करीब है जबकि अगले साल उसे नया अध्यक्ष भी मिल सकता है। इस बीच एक बड़ा सवाल यह है कि क्या टीम स्टार खिलाड़ी लियोनल मेस्सी को अपने साथ जोड़कर रख पाएगी या नहीं।

एक दशक से अधिक समय तक टीम के सबसे बड़े स्टार रहे मेस्सी का बार्सिलोना के साथ अनुबंध 2021 तक है लेकिन वह क्लब के साथ अपने असंतोष को छिपा नहीं रहे हैं। बार्सिलोना के अध्यक्ष जोसेप बारटोम्यू ने मंगलवार को बार्सा टीवी से कहा, ''मैंने अब तक मेस्सी से बात नहीं की है, लेकिन उनके पिता से बात की है।''

लेपजिग को हराकर पीएसजी पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में
    
उन्होंने कहा, ''बाकी सब की तरह मेस्सी भी निराश और हताश है। यह पीड़ादायक था लेकिन हमें खुद को संभालना होगा। हम सभी को ऐसा करना होगा।'' मेस्सी ने इस सत्र में पिछले सत्रों की तुलना में कहीं अधिक अपना पक्ष रखा है और वह टीम की समस्याओं और क्लब के निदेशकों के खराब फैसलों के बारे में बोलते रहे हैं। उन्होंने हालांकि टीम को छोड़ने के स्पष्ट संकेत नहीं दिए हैं लेकिन हाल में उठाए उनके कदमों से टीम के साथ उनके भविष्य को लेकर सवालिया निशान लग गया है।

बता दें कि बायर्न म्युनिख ने  5 बार की विजेता बार्सिलोना को 8-2 से हराकर चैम्पियंस लीग फुटबॉल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। लियोनल मेस्सी के दौर में बार्सिलोना की यह सबसे शर्मनाक हार रही। बार्सिलोना ने 1946 के बाद पहली बार आठ गोल गंवाए थे। लीग के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने नॉकआउट स्टेज में 8 गोल किए। यह लीग में तीसरा हाईएस्ट स्कोरिंग मैच रहा। 74 साल बाद बार्सिलोना के खिलाफ किसी एक मैच में 8 गोल हुए। इससे पहले1946 में कोपा डेल रे में सेविला ने बार्सिलोना को 8-0 से हराया था।

कोविड-19 के मामले के कारण फ्रांस की घरेलू फुटबॉल लीग का पहला मैच स्थगित

यह चैंपियंस लीग में 2004-05 सीजन के बाद पहली बार होगा, जब सेमीफाइनल में लियोनल मेस्सी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो नहीं खेलेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों के क्लब बार्सिलोना और जुवेंटस लीग से बाहर हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें