DA Image
7 अगस्त, 2020|10:24|IST

अगली स्टोरी

ओलंपिक गोल्फ क्वॉलिफाइंग को जून 2021 तक बढ़ाया गया

representational image  twitter

अंतरराष्ट्रीय गोल्फ महासंघ (आईजीएफ) ने घोषणा की है कि टोक्यो ओलंपिक गोल्फ क्वॉलिफाइंग को जून 2021 तक बढ़ाया दिया गया है। अब पुरुष गोल्फरों को अगले साल 21 जून तक तथा महिला गोल्फरों को 28 जून तक ओलंपिक गोल्फ रैंकिंग (ओजीएफ) अंक जुटाने होंगे। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईजीएफ और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने 2021 में प्रतियोगिताओं की नई तारीखों को समायोजित करने की घोषणा की। इसमें पुरुष और महिलाओं समेत 60 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

ओजीआर पुरुषों और महिलाओं की वर्ल्ड गोल्फ रैंकिंग (डब्ल्यूडब्ल्यूजीआर) के लिए आधिकारिक वर्ल्ड गोल्फ रैंकिंग (ओडब्ल्यूजीआर) पर आधारित है। ओडब्ल्यूजीआर और डब्ल्यूडब्ल्यूजीआर के कार्यकारी बोर्ड 20 मार्च को निर्धारित की गई रैंकिंग को कोविड-19 महामारी के कारण अब निलंबित किया जाएगा। 

प्रत्येक रैंकिंग को फिर से शुरू करने के बारे में घोषणा की जाएगी। क्वॉलिफाइंग अवधि के अंत के समय टॉप 15 खिलाड़ी ओलंपिक कोटा पाने में सफल रहेंगे। इसमें एक देश से अधिकतम चार ही खिलाड़ी होंगे। टॉप 15 खिलाड़ी के अलावा बाकी खिलाड़ी अपनी विश्व रैंकिंग के आधार पर ओलंपिक कोटा पाने के योग्य होंगे। इसमें प्रत्येक देश से दो खिलाड़ी होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Qualification for Olympic golf competition extended to June 2021