फोटो गैलरी

Hindi News खेलWBC: सिंधू और श्रीकांत की नजरें गोल्ड पर

WBC: सिंधू और श्रीकांत की नजरें गोल्ड पर

फॉर्म में चल रहे किदाम्बी श्रीकांत और दो बार की कांस्य पदकधारी पीवी सिंधू सोमवार से ग्लासगो में शुरू होने वाली विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में 21 सदस्यीय भारतीय दल की अगुवाई करेंगे। इस दौरान इनकी...

WBC: सिंधू और श्रीकांत की नजरें गोल्ड पर
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSun, 20 Aug 2017 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

फॉर्म में चल रहे किदाम्बी श्रीकांत और दो बार की कांस्य पदकधारी पीवी सिंधू सोमवार से ग्लासगो में शुरू होने वाली विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में 21 सदस्यीय भारतीय दल की अगुवाई करेंगे। इस दौरान इनकी निगाहें स्वर्ण पदक पर होगी।
         
इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में लगातार खिताब जीतने के बाद श्रीकांत अपनी शानदार लय को जारी रखकर विश्व चैम्पियनशिप में पहला पदक हासिल करना चाहेंगे। वहीं ओलंपिक रजत पदकधारी सिंधू 2016 चाइना ओपन और 2017 इंडिया ओपन खिताब जीत चुकी हैं, वह 2013 और 2014 सत्र में कांस्य पदक के रंग को बेहतर करने की कोशिश करेंगी। 
        
श्रीकांत लगातार तीन फाइनल में जगह बनाने के बाद यहां पहुंचे हैं, जबकि सिंधू इस सत्र में पिछली सुपर सीरीज प्रतिस्पर्धाओं में दो बार क्वार्टरफाइनल में पहुंची। वर्ष 2015 विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला साइना नेहवाल भी दावेदारों में शामिल होंगी और वह शानदार खेल दिखाकर अपनी फिटनेस संबंधित सभी शंकाओं को खारिज करना चाहेंगी। दिलचस्प बात यह है कि साइना और सिंधू को शुरूआती दौर में बाई मिली है। 
        
सिंधू दूसरे दौर से अपने अभियान की शुरूआत कोरिया की किम हयो मिन और मिस्र की हादिया होस्नी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता के खिलाफ करेंगी। उनके क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करने के लिये चीन की सुन यु से भिड़ंत हो सकती है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें