फोटो गैलरी

Hindi News खेलहांगकांग सुपर सीरीज: भारत की तरफ से खेलेंगी सिंधू, 4 लाख डॉलर का मुकाबला

हांगकांग सुपर सीरीज: भारत की तरफ से खेलेंगी सिंधू, 4 लाख डॉलर का मुकाबला

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू कल से यहां शुरू हो रहे 4 लाख डॉलर इनामी हांगकांग सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की चुनौती की अगुवाई करेंगी

Nishaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2017 09:34 PM

हांगकांग सुपर सीरीज में खेलेंगी सिंधू

हांगकांग सुपर सीरीज में खेलेंगी सिंधू1 / 2

एक महीने से कुछ अधिक समय में लगातार पांचवें टूनार्मेंट में खेलने की तैयारी कर रही ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू कल से यहां शुरू हो रहे 4,00000 डालर इनामी हांगकांग सुपर सीरीज बैडमिंटन टूनार्मेंट में भारत की चुनौती की अगुआई करेंगी और इस दौरान उन्हें थकान से भी निपटना होगा।

पिछले महीने अधिकांश समय टूनार्मेंटों में खेलने वाली सिंधू को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है और कोर्ट पर उनकी मूवमेंट कुछ धीमी रही है और साथ ही उनके शाट में पैनापन भी नहीं दिखा है।

सिंधू को पिछले हफ्ते चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर में चीन की युवा गाओ फांग्जी के खिलाफ भी शिकस्त का सामना करना पड़ा था जो बाद में फाइनल में पहुंची थी। भारतीय खिलाड़ी को इस हार से जल्द उबरना होगा और यहां महिला एकल के पहले दौर में क्वालीफायर के खिलाफ अपना शीर्ष प्रदर्शन करना होगा।

हैदराबाद की 22 साल की सिंधू अगर पहले दो दौर की बाधा पार कर लेती हैं तो क्वार्टर फाइनल में उन्हें जापान की अकाने यामागुची से भिड़ना पड़ सकता है जो वर्तमान सत्र में बेहतरीन फार्म में चल रही हैं और लगातार तीसरे फाइनल में जगह बनाते हुए पिछले हफ्ते चीन ओपन का खिताब जीता।

मौजूदा सत्र में पांच फाइनल में पहुंचकर चार खिताब जीतने वाले दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत लगातार दूसरे हफ्ते कोर्ट से दूर रहेंगे क्योंकि वह मांसपेशियों में खिंचाव से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं।

अन्य भारतीयों में राष्ट्रीय चैंपियन साइना नेहवाल और एचएस प्रणय भी सिंधू की तरह लगातार खेल रहे हैं और सत्र का शानदार अंत करना चाहेंगे। 

दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय को पहले दौर में हांगकांग के अनुभवी हू युन से भिड़ना है जबकि दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी साइना महिला एकल में अपने अभियान की शुरआत डेनमार्क की मेट पालसन के खिलाफ करेंगी।

साइना अगर पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहती है तो उन्हें अगले दौर में दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी चेन यूफेई से भिड़ना पड़ सकता है जिन्होंने पिछले महीने डेनमार्क ओपन के पहले दौर में सिंधू को हराया था।

 

कोर्ट पर वापसी करेंगे बी साई प्रणीत और पी कश्यप

कोर्ट पर वापसी करेंगे बी साई प्रणीत और पी कश्यप2 / 2

पिछले हफ्ते चीन सुपर सीरीज प्रीमियर से बाहर रहने का फैसला करने वाले पुरष एकल खिलाड़ी बी साई प्रणीत और पी कश्यप इस हफ्ते कोर्ट पर वापसी करेंगे। प्रणीत को पहले दौर में कोरिया के दूसरे वरीय सोन वान हो का सामना करना है।

कश्यप क्वालीफायर में चीनी ताइपे के कान चाओ यू से भिड़ेंगे जबकि सौरभ शमार् को इंडोनेशिया के टोमी सुगियाता के खिलाफ उतरना है।

राष्ट्रीय चैंपियन मनु अत्री और बी सुमित रेडडी पुरष युगल में क्वालीफायर के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे जबकि दूसरे वरीय अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक क्वालीफायर में हांगकांग के ली क्युन होन और युंग शिंग चोई से भिड़ेंगे।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेडडी महिला युगल के पहले दौर में चीन की हुआंग डोंगपिंग और ली वेनमेई की जोड़ी के खिलाफ उतरेंगे।

इस बीच प्रणव जैरी चोपड़ा राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान पैर में लगी चोट के कारण टूनार्मेंट से हट गए हैं।