DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंगापुर ओपन: पीवी सिंधु, साइना और श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत की भारतीय तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 355,000 डॉलर राशि के सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

badminton  india five players in the singles quarter-finals  led by sindhu

पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत की भारतीय तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 355,000 डॉलर राशि के सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने विश्व की 22वें नंबर की मिया ब्लिचफील्ट को 39 मिनट में 21-13, 21-19 से पराजित किया। यह डेनमार्क की खिलाड़ी के खिलाफ उनकी लगातार दूसरी जीत है। विश्व में छठे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु का अगला मुकाबला विश्व जूनियर चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता चीनी खिलाड़ी काइ यानयान से होगा।

टूर्नामेंट में छठी वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल को हालांकि कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वह मलेशियाई ओपन के पहले दौर में पोर्नपावी चोचुवोंग से मिली हार का बदला चुकता करने में सफल रहीं। उन्होंने थाईलैंड की इस शटलर पर दूसरे दौर में 21-16 18-21 21-19 की रोमांचक जीत दर्ज की। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी अब अगले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी। छठे वरीय श्रीकांत दूसरे गेम में पिछड़ने से बच गए और उन्होंने डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस को 21-12 23-21 से शिकस्त दी। अब वह जापान के शीर्ष वरीय केंटो मोमोटा और भारत के एच एस प्रणॉय के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

साइना जहां चोचुवोंग को हराने में कामयाब रहीं, वहीं उनके पति और साथी खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन चीन के चेन लोंग से कड़े मुकाबले के बाद करीब से हार गए। साल 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन कश्यप मैच को तीन गेम तक पहुंचाने में तो सफल रहे लेकिन चौथी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी से 9-21 21-15 16-21 से हार गए। समीर वर्मा ने हालांकि शानदार लय जारी रखते हुए चीन के लु गुआंग्जू को 21-15 21-18 से पराजित किया और अब वह दूसरे वरीय चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन और डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता के सामने होंगे।

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने 50 मिनट तक चले मुकाबले में हांगकांग की टांग चुन मान और से यिंग सुएट की जोड़ी को 21-17 6-21 21-19 से मात दी। दिन के शुरू में सिंधु ने पहले गेम में शुरू में 3-0 से बढ़त बनाकर आखिर तक इसे बरकरार रखा लेकिन दूसरे गेम में स्कोर एक समय 8-8 से बराबरी पर था जबकि इसके बाद भारतीय खिलाड़ी एक समय 11-15 से पीछे भी थी। पिछले महीने इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पीवी सिंधु ने हालांकि वापसी करके स्कोर 17-17 किया और फिर मैच अपने नाम करने में देर नहीं लगाई।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PV Sindhu seals quarter final spot at Singapore Open