फोटो गैलरी

Hindi News खेलवर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप हारने के बाद बोली सिंधु, नोजोमी को हराना आसान नहीं

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप हारने के बाद बोली सिंधु, नोजोमी को हराना आसान नहीं

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु जापान की नोजोमी ओकुहार से एक बेहद रोमांचक मु

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीMon, 28 Aug 2017 07:08 AM

मैच हारने का मुझे काफी अफसोस है

मैच हारने का मुझे काफी अफसोस है1 / 2

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु जापान की नोजोमी ओकुहार से एक बेहद रोमांचक मुकाबले में हार गई। सिंधु को जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 21-19,20-22,22-20 से हराया। पीवी सिंधू ने दुख जताते हुए कहा कि विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ रोमांचक फाइनल के अंतिम क्षणों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक उनके हाथ से फिसल गया। हालांकि, सिंधू और ओकुहारा ने फाइनल मुकाबले में एक-दूसरे को कड़ी चुनौती दी।

वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: गोल्ड से चूकी पीवी सिंधु, सिल्वर से ही करना पड़ा संतोष

ब्रिटेन का यह स्टार खिलाड़ी भी यूएस ओपन से हटा

बैडमिंटन स्टार सिंधू निर्णायक गेम में 20-20 के अंक पर अहम गलती का जिक्र करते हुए कहा, ''मैं दुखी हूं। तीसरे गेम में 20-20 अंक पर यह मैच किसी का भी हो सकता था। दोनों लोगों का लक्ष्य स्वर्ण पदक था और मैं इसके बहुत करीब थी, लेकिन आखिरी लम्हों में सब कुछ बदल गया। उन्होंने कहा, 'उन्हें हराना आसान नहीं है। जब भी हम खेले तो वह आसान मुकाबला नहीं रहा, वह बहुत-बहुत मुश्किल था। मैंने कभी उन्हें हल्के में नहीं लिया। हमने कभी कोई शटल नहीं छोड़ी। मैं मैच को लंबे समय तक चलाने के लिए तैयार थी लेकिन मुझे लगता है कि यह मेरा दिन नहीं था।

मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी कठिन था मैच जीतना

मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी कठिन था मैच जीतना2 / 2

एक घंटे 49 मिनट तक चले मैच के बारे में हैदराबाद की खिलाड़ी ने कहा, 'यह मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी कठिन मैच था। यह मुकाबला इस टूर्नामेंट का सबसे लंबे समय तक चलने वाला मैच था।

सिंधू ने कहा कि कुल मिलाकर विश्व चैंपियनशिप का फाइनल भारतीयों के लिए संतोषजनक रहा। उन्होंने कहा, 'हम भारतीय बहुत गौरवान्वित हैं कि हमने सायना के अच्छे प्रदर्शन के साथ दो पदक जीते। मुझे बहुत गर्व है कि मैं देश के लिए रजत पदक जीत पाई। इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है तथा मैं भविष्य में और खिताब जीतूंगी।