DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  स्विस ओपन के फाइनल में कैरोलिना मारिन ने एकतरफा मैच में पीवी सिंधु को हराया

खेलस्विस ओपन के फाइनल में कैरोलिना मारिन ने एकतरफा मैच में पीवी सिंधु को हराया

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 07 Mar 2021 10:58 PM
स्विस ओपन के फाइनल में कैरोलिना मारिन ने एकतरफा मैच में पीवी सिंधु को हराया

स्विस ओपन के फाइनल मैच में पीवी सिंधु को कैरोलिना मारिन के हाथों एकतरफा मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। स्पेन की खिलाड़ी की फुर्ती के आगे सिंधु बेबस नजर आईं और सिर्फ 35 मिनट के अंदर 21-12, 21-5 से मैच हार गईं। मारिन के खिलाफ यह सिंधु की लगातार तीसरी हार है। सिंधु कोविड-ो9 के बाद खेले गए टूर्नामेंट में अबतक लय में नजर नहीं आईं हैं और यह 18 महीने में उनका पहला फाइनल मैच था। 

विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड मेडल, फिर हासिल की नंबर एक रैंकिंग

कैरोलिना मारिन ने इससे पहले थाईलैंड में आयोजित दोनों सुपर 1000 स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया था। वह एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में उपविजेता रहीं थीं। इस जीत से विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज मारिन ने साल का अपना तीसरा खिताब उठाया। विश्व रैंकिंग में सातवें पायदान पर काबिज सिंधु पिछले 18 महीने में अपना पहला फाइनल मुकाबला खेल रहीं थीं। इस मैच से पहले विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी के खिलाफ 13 मैचों में उन्होंने पांच में जीत दर्ज की थी। सिंधु ने पिछले चार मैचों में एक भी गेम नहीं गंवाया था लेकिन वह मारिन के खिलाफ दबाव में इस लय को बरकरार नहीं रख सकीं।

स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचीं ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु

मारिन ने यहां 2-0 की बढ़त के शुरूआत की लेकिन सिंधु ने वापसी करते हुए अपनी बढ़त को 6-4 कर लिया। पूरे मुकाबले में यही एक समय था जब सिंधु के पास बढ़त थी। सिंधु के शॉट पर शटल कई बार नेट से टकराई जिससे मारिन को गेम में वापसी का मौका मिला और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। सिंधु ने इस दौरान कुछ असहज गलतियां कर दी जिससे मारिन की बढ़त 9-6 और फिर 11-8 हो गयी। उन्होंने इसके बाद अपनी खेल की गति बढ़ा दी जिसका सिंधु के पास कोई जवाब नहीं था। मारिन ने 21-12 के बड़े अंतर से पहले गेम को अपने नाम किया।

मारिन इस लय को दूसरे गेम में भी बरकरार रखने में सफल रही जिसकी शुरुआत उन्होंने 5-0 की बढ़त से की लेकिन नेट पर हुई गलती के बाद सिंधु को सर्विस करने का मौका मिला। वह इसका फायदा उठाने में नकाम रही। मारिन जब 8-2 से आगे थी तब सिंधु ने अपने रैकेट को बदला लेकिन इससे भी उनकी किस्मत नहीं बदली और इंटरवल तक वह 2-11 से पीछे हो गयी। स्पेन की इस अनुभवी खिलाड़ी ने अपना दबदबा कायम रखते हुए स्कोर को 18-3 किया और फिर 20-5 करने के बाद क्रास-कोर्ट शॉट लगाकर मैच अपने नाम कर लिया।

संबंधित खबरें