DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलविदा 2017: विश्व बैडमिंटन में सिंधु-श्रीकांत ने लहराया भारत का परचम

सिंधु और श्रीकांत ने किया दमदार प्रदर्शन
सिंधु और श्रीकांत ने किया दमदार प्रदर्शन

पीवी सिंधु ने नई उपलब्धियां हासिल की लेकिन वह किदांबी श्रीकांत रहे जिन्होंने भारतीय बैडमिंटन में परचम लहराते हुए अधिक खिताब जीते जिससे पुरुष खिलाड़ियों ने सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नयी इबारत लिखी। इस साल दुनिया भर के स्टेडियमों में कई मौकों पर राष्ट्रगान बजता सुनाई दिया क्योंकि सिंधु और श्रीकांत ने कई एलीट बैडमिंटन टूर्नामेंट के पोडियम पर जगह बनाई।

शादी के बाद कोर्ट पर वापसी करेंगी सेरेना, इस खिलाड़ी से होगा मुकाबला

सिंधु ने तीन खिताब और तीन रजत पदक के साथ विश्व की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच अपना दावा पुख्ता किया तो वहीं श्रीकांत ने उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन करते हुए चार खिताब जीते जबकि एक टूर्नामेंट में वह उप विजेता रहे। वर्ष 2017 में पुरुष खिलाड़ी अपनी साथी महिला खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे जिसमें बी साई प्रणीत और एचएस प्रणय ने भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन किया।

अगली स्लाइड में पढ़ें : सिंधु-श्रीकांत की सफलता के पीछे इनकी रही अहम भूमिका

गोपीचंद की कोचिंग में सिंधु-श्रीकांत ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
गोपीचंद की कोचिंग में सिंधु-श्रीकांत ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

साइना नेहवाल भी मजबूत वापसी करने में सफल रही जबकि युगल खिलाड़ियों ने भी छाप छोड़ी। भारत ने तौफीक हिदायत को कोचिंग दे चुके इंडोनेशिया के मुल्यो हंडोयो को भी कोच नियुक्त किया। साल का आकर्षण सिंधु के कुछ कड़े मैच रहे जिन्हें लंबे समय तक भूला नहीं जा सकेगा।

सिंधु को जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ 110 मिनट चले रोमांचक फाइनल में हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा कोरिया ओपन और दुबई सुपर सीरीज फाइनल के खिताबी मुकाबले भी उनके लिए भावनात्मक रूप से थकाने वाले रहे। 

हैदराबाद की इस खिलाड़ी को विश्व चैंपियनशिप, हांगकांग ओपन और दुबई सुपर सीरीज फाइनल के खिताबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी लेकिन वह दो सुपर सीरीज इंडिया ओपन तथा कोरिया ओपन और सैयद मोदी ग्रां प्री का खिताब जीतने में सफल रही। दूसरी तरफ श्रीकांत एक सत्र में चार सुपर सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय बने। उनसे पहले महान खिलाड़ी लिन डैन, ली चोंग वेई और चेन लोंग ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PV Sindhu Kidambi Srikanth best performance in 2017 Year Ender