DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Indonesia Open 2019: चेन यू फेई को हराकर पीवी सिंधु फाइनल में, यामागुची से होगी खिताबी भिड़ंत

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-3 चीन की चेन यू फेई को 21-19, 21-10 से हराकर इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

pv sindhu jpg

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पांचवीं सीड सिंधु ने शनिवार को खेले गए महिला एकल के सेमीफाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर-3 चीन की चेन यू फेई को 21-19, 21-10 से हराकर फाइनल में कदम रखा। सिंधु ने 46 मिनट में यह मैच अपने नाम किया।  रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु को फेई के खिलाफ पहले गेम में काफी संघर्ष करना पड़ा। फेई ने 3-1 की बढ़त के साथ मैच की शुरुआत की। लेकिन सिंधु ने इसके बाद 10-10 की बराबरी हासिल कर ली।

Read Also: ओलंपिक से पहले चोटों से जूझ रहे हैं सायना और भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी

पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पीवी सिंधु ने दर्ज की जीत
भारतीय खिलाड़ी फिर लय कायम नहीं रख पाई और 15-18 से पीछे हो गई। हालांकि अंतिम समय में उन्होंने पहले तो 18-18 से बराबरी हासिल की और फिर 21-19 से पहला गेम अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में भी फेई ने 4-1 की बढ़त के साथ शुरुआत की। लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 7-5 की बढ़त बना ली। सिंधु इसके बाद अपनी बढ़त को लगातार बढ़ाती चली गई और फिर उन्होंने 16-8 की बेहतरीन लीड ले ली। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातर अंक लेते हुए 21-10 से दूसरा गेम भी जीतकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया।

Read Also: रेसलर विनेश फोगाट ने उठाए लखनऊ की बिजली व्यवस्था पर  गंभीर सवाल

फाइनल में सिंधु का मुकाबला जापान की यामागुची से होगा
फाइनल में सिंधु का सामना चौथी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा, जिनके खिलाफ सिंधु का बेहतरीन 10-4 का रिकॉर्ड है। यामागुची ने एक अन्य सेमीफाइनल में टॉप सीड चीनी ताइपे की ताई जू यिंग को 32 मिनट में 21-9, 21-15 से पराजित किया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PV Sindhu enters into the final of Indonesia Open Badminton Tournament