DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेशनल बैडमिंटन चैंम्पियनशिप: आसान जीत से पीवी सिंधू QF में पहुंची

PV SIndhu photo-ht

ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार को यहां नागपुर की मालविका बसोंद पर सीधे गेम में आसान जीत के साथ महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पूर्व चैंपियन सिंधू ने दक्षिण एशियाई अंडर-21 चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता मालविका को 21-11, 21-13 से हराया।

सिंधू को सीधे प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश दिया गया था और इस तरह से उन्होंने अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। पिछले साल की तरह इस बार भी विश्व और घरेलू रैंकिंग के शीर्ष आठ खिलाड़ियों को सीधे एकल प्री क्वार्टर फाइनल में जगह दी गयी है। मालविका ने अच्छी शुरुआत की तथा शुरू में 4-0 की बढ़त बनायी। सिंधू ने हालांकि जल्द ही स्कोर बराबर किया और फिर ब्रेक तक 11-7 की बढ़त बना ली। इसके बाद भी उन्होंने जूनियर खिलाड़ी को लगातार गलतियां करने के लिये मजबूर किया।
 
सिंधू ने 19-11 के स्कोर पर दो करारे स्मैश जमाकर यह गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में सिंधू शुरू से ही हावी हो गयी और उनहोंने 9-2 से बढ़त हासिल कर ली। सिंधू ब्रेक तक 11-4 से आगे थी। इसके बाद मालविका ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन इस बीच वह गलतियां भी करती रही और आखिर में सिंधू ने 35 मिनट में मैच अपने नाम कर दिया। 

राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट:लक्ष्य सेन पहुंचे प्रीक्वार्टर फाइनल में

राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट: लक्ष्य सौरव और हर्शील ने की विजयी शुरुआत

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PV Sindhu begins campaign in Senior Nationals with an easy win