DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओकूहारा पर जीत से सिंधू इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में

pv sindhu  espnindia twitter 19 july  2019

पांचवीं सीड भारत की पीवी सिंधू ने सनसनीखेज़ प्रदर्शन करते हुए तीसरी वरीय जापान की नोजोमी ओकूहारा को शुक्रवार को लगातार गेमों में 21-14, 21-7 से हराकर इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली। सिंधू ने अपने से विश्व रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर ओकूहारा से यह मुकाबला मात्र 44 मिनट में जीत लिया। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की सिंधू ने इस जीत से दूसरी रैंकिंग की ओकूहारा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 8-7 पहुंचा दिया है।

भारतीय खिलाड़ी का इस साल का यह तीसरा सेमीफाइनल है और 2019 में उन्हें अपने पहले खिताब की तलाश है। दिलचस्प है कि सिंधू ने अपना आखिरी खिताब 2018 के अंत में वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में ओकूहारा को ही हराकर जीता था। सिंधू को इस साल सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में ओकूहारा से हार का सामना करना पड़ा था। सिंधू इससे पहले इंडिया ओपन और सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

2019 के अपने पहले फाइनल में पहुंचने के लिये सिंधू का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की चेन यू फेई से होगा। सिंधू का तीसरी रैंकिंग की यू फेई के खिलाफ 4-3 का करियर रिकॉर्ड है। यू फेई और सिंधू का आखिरी मुकाबला पिछले साल चाइना ओपन में हुआ था जिसमें यू फेई ने जीत हासिल की थी। 

सिंधू के प्रदर्शन में 2019 में निरंतरता का अभाव रहा था और साल के सात महीने वह एक भी खिताब नहीं जीत सकीं। सिंधू इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल, ऑल इंग्लैंड के पहले राउंड, इंडिया ओपन के सेमीफाइनल, मलेशिया ओपन के दूसरे दौर, सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल, एशियाई चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल और ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में बाहर हुयी थीं।

ओकूहारा के खिलाफ ऐसी शानदार जीत की उम्मीद मौजूदा प्रदर्शन के आधार पर सिंधू को भी नहीं रही होगी। लेकिन क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उन्होंने पहले गेम से ही अपना दबदबा बनाया। सिंधू ने पहले गेम में 4-1 की बढ़त बनाई जबकि जापानी खिलाड़ी ने 6-6 पर स्कोर बराबर किया। सिंधू ने 10-6 की बढ़त बनाई और इसे लगातार मजबूत करते हुये पहला गेम 21-14 पर समाप्त कर दिया। दूसरे गेम में ओकूहारा ने पहला अंक लिया लेकिन सिंधू ने लगातार छह अंक लेकर स्कोर 6-1 पहुंचा दिया। स्कोर जब 11-7 चल रहा था तब सिंधू ने लगातार 10 अंक लिये और एकतरफा अंदाज़ में 21-7 पर दूसरा गेम समाप्त करते हुये सेमीफाइनल में जगह बना ली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PV Sindhu beats Japan Nozomi Okuhara to storm into Indonesia Open semifinals