PV Sindhu aur P kashyap China Open se bahar B Sai Praneeth quarter final mein pahunchey - CHINA OPEN 2019: पीवी सिंधु और पी कश्यप बाहर, प्रणीत अंतिम-8 में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CHINA OPEN 2019: पीवी सिंधु और पी कश्यप बाहर, प्रणीत अंतिम-8 में

हाल ही में विश्व चैम्पियन बनने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु गुरुवार को चीन ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गईं।

b-sai-praneeth jpg

हाल ही में विश्व चैम्पियन बनने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु गुरुवार को चीन ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गईं। वहीं पुरुष एकल वर्ग में पारूपल्ली कश्यप को भी हार मिली है, लेकिन बी साई प्रणीत ने अपना दूसरे दौर का मुकाबला जीत क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। मिश्रित युगल, पुरुष युगल और महिला युगल में भारत को हार मिली है। चीन को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग ने कड़े मुकाबले में 12-21, 21-13, 21-19 से मात दी। यह मैच 58 मिनट तक चला। 

पीवी सिंधु दूसरे दौर में पोर्नपावी से हारकर टूर्नामेंट से बाहर 
पहला गेम सिंधु ने आसानी से अपने नाम किया लेकिन बाकी के दो गेमों में पांचवीं सीड सिंधु थाईलैंड की खिलाड़ी के सामने प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाईं। क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की खिलाड़ी का सामना चीन की चेन यु फेई से होगा। चेन ने दक्षिण कोरिया की एन से यंग को 2०-22, 21-17, 21-15 से मात दे अंतिम-8 में जगह बनाई। सिंधु की हार के साथ ही इस टूनार्मेंट में महिला एकल वर्ग में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। सायना नेहवाल को पहली दौर में हार का सामना करना पड़ा था। पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत ने दूसरे दौर के मैच में चीन के लु गुयांग जू को 21-19, 21-19 से मात दी। यह मैच 48 मिनट तक चला। 

Read Also: WRC 2019: सेमीफाइनल में किस्मत से मात खा गए बजंरग, रवि भी हारे

क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशियाई खिलाड़ी से भिड़ेंगे प्रणीत 
क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के एंथोनी सिनसुका गिनटिंग से होगा। गिनटिंग ने भारत के ही पारुपल्ली कश्यप को मात दे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गिनटिंग ने कड़े मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी को 23-21, 15-21, 21-12 से हराया। यह मैच एक घंटे 10 मिनट तक चला। कश्यप पहले गेम में 5-8 से पीछे थे। उन्होंने वापसी करते हुए स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया। यहां से दोनों खिलाड़ियों के बीच में अच्छी प्रतिस्पर्धा देखी गई लेकिन गिनटिंग पहला गेम अपने नाम करने में सफल रहे। दूसरे गेम में कश्यप ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत हासिल कर मुकाबले को तीसरे गेम में पहुंचा दिया जहां भारतीय खिलाड़ी इंडोनेशियाई खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाए। 

मिक्स डबल्स और डबल्स में भारत की चुनौती समाप्त
महिला युगल वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। जापान की मिसाकी माटसुटोमो और अयाका ताकाहाशी की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-12, 21-17 से हराया। वहीं, मिश्रित युगल में अश्विनी और सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी भी हार मिली। जापान के युकी कानेको और मिसाकी माटसुटोमो की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-11, 16-21, 21-12 से हराया। इससे पहले, सात्विकसाइराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में जापान के ताकेशी कामुरा और किएगो सोनोडा की जोड़ी ,से 21-19, 21-18 से मात खा कर बाहर हो गई।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PV Sindhu aur P kashyap China Open se bahar B Sai Praneeth quarter final mein pahunchey