फोटो गैलरी

Hindi News खेलडेनमार्क ओपन: भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी सिंधू और सायना

डेनमार्क ओपन: भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी सिंधू और सायना

ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। सिंधू को यहां तीसरी वरीयता दी गई है जबकि विश्व में 11वें नंबर की साइना गैरवरीय...

डेनमार्क ओपन: भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी सिंधू और सायना
भाषा।,ओडेन्से। Tue, 16 Oct 2018 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें


ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। सिंधू को यहां तीसरी वरीयता दी गई है जबकि विश्व में 11वें नंबर की साइना गैरवरीय हैं। सिंधू महिला एकल के पहले दौर में अमेरिका की बीवेन झांग से भिड़ेंगी जबकि साइना का सामना हांगकांग की चेयुंग नगान यी से होगा। पुरूष एकल में विश्व में छठे नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत पर भारतीय उम्मीदें टिकी रहेंगी। उन्हें टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता दी गयी है। 
     
समीर वर्मा को पहले दौर में मिला है कठिन ड्रॉ

पहले दौर में श्रीकांत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिनगस से होगा।जबकि बी साई प्रणीत चीन के हुआ युक्सियांग का सामना करेंगे। एक अन्य भारतीय खिलाड़ी समीर वर्मा को पहले दौर में ही चीन के तीसरे वरीय शी युक्वी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। एच एस प्रणय को भी कोरिया के छठी वरीयता प्राप्त सोन वान हो से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है। एम्सटर्डम में अपना पासपोर्ट गंवाने के बाद भारत सरकार से मदद मांगने वाले पारूपल्ली कश्यप पुरूष एकल ड्रॉ में शामिल नहीं हैं।

युगल स्पर्धा के पहले दौर में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी पहले दौर में किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारूप रामुसेन की स्थानीय जोड़ी से होगा। अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईंराज रंकीरेड्डी मिश्रित युगल के पहले दौर में सियो सियुंग जेइ और चाइ युजुंग की कोरियाई जोड़ी से भिड़ेंगे। पोनप्पा ने महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी से जोड़ी बनाई है और पहले दौर में उनका मुकाबला अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली से होगा।

YOUTH OLYMPICS 2018: हॉकी के फाइनल में हारी भारत की मेंस और विमेंस टीम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें