फोटो गैलरी

Hindi News खेलCHINA OPEN: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

CHINA OPEN: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और किदांबी श्रीकांत को चीन ओपन टूनार्मेंट में  अपने-अपने मुकाबलों में असफलता हाथ लगी। सिंधु और श्रीकांत क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में मिली हार के कारण...

CHINA OPEN: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त
आईएएनएस। ,चांग्झू। Fri, 21 Sep 2018 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और किदांबी श्रीकांत को चीन ओपन टूनार्मेंट में  अपने-अपने मुकाबलों में असफलता हाथ लगी। सिंधु और श्रीकांत क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में मिली हार के कारण इस टूनार्मेंट से बाहर हो गए हैं और उनके साथ ही चीन ओपन में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई है। सबसे अहम बात यह है कि सिंधु और श्रीकांत दोनों की दूसरे चीन ओपन खिताब के लिए संघर्ष कर रहे थे और दोनों को ही निराशा हाथ लगी। वर्ल्ड नंबर-8 श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जापान के वर्ल्ड नंबर-2 केंटो मोमोटा से हार मिली। मोमोटा ने उन्हें 28 मिनट में सीधे गेमों में 21-9, 21-11 से मात दी।

श्रीकांत ने 2014 में जीता था चाइना ओपन

श्रीकांत भारत के पहले ऐसे पुरुष खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस खिताब को जीता है। उन्होंने 2014 में चीन ओपन टूनार्मेंट अपने नाम किया था। हालांकि, वह दूसरी बार इसे जीत नहीं पाए। इसके अलावा, वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु को चीन ओपन के महिला एकल वर्ग में गुरुवार को निराशा हाथ लगी। इस हार के कारण सिंधु भी दूसरी बार चीन ओपन खिताब जीतने से चूक गईं। उन्होंने 2016 में इस टूनार्मेंट को अपने नाम किया था।  सिंधु को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीन की चेन युफेई ने मात दी। वर्ल्ड नम्बर-6 युफेई ने 51 मिनटों तक चले मुकाबले में रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु को 21-11, 11-21, 21-15 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा।

ए आर रहमान का संगीत और गुलजार के बोल से सजेगा हॉकी वर्ल्ड कप सॉन्ग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें