PV Sindhu and Kidambi Srikanth enter into next round of Malaysia Open HS Prannoy Out of the Tournament - MALAYSIA OPEN: सिंधु और श्रीकांत अगले दौर में, एचएस प्रणॉय बाहर DA Image
20 नबम्बर, 2019|2:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MALAYSIA OPEN: सिंधु और श्रीकांत अगले दौर में, एचएस प्रणॉय बाहर

ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

pv sindhu and kidambi srikanth jpg

ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पांचवीं सीड पीवी सिंधु ने बुधवार को महिला एकल के पहले दौर में जापान की आया ओहोरी को 22-20, 21-12 से हराया। वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने इसके साथ ही ओहोरी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 6-0 कर लिया है। पिछले साल इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली सिंधु ने 38 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। अगले दौर में सिंधु का सामना कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा, जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 8-7 का रिकॉर्ड है। हालांकि सुंग ने पिछले महीने ही आल इंग्लैंड ओपन के पहले राउंड में सिंधु को हराया था। ऐसे में सिंधु को सुंग के खिलाफ सावधान रहना होगा।

पुरुष एकल में आठवीं सीड श्रीकांत ने अपने पहले दौर में इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा को 38 मिनट में 21-18, 21-16 से मात दी। वर्ल्ड नंबर-7 श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-41 मुस्तफा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 का कर लिया है। श्रीकांत ने 2017 में सिंगापुर ओपन में मुस्तफा को 18-21, 21-19, 22-20 से हराया था। अगले दौर में श्रीकांत का सामना थाईलैंड के खोसित फेत्परादब से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर के मुकाबले में कोरिया के ली डोंग केयून को 50 मिनट में 21-15, 21-13 से हराया। श्रीकांत और खोसित पहली बार आमने-सामने होंगे।

Read Also : उम्र के साथ हेराफरी करने वाले खिलाड़ी प्रतिबंधित हों: पुलेला गोपीचंद

एचएस प्रणॉय को अपने पहले दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। थाईलैंड के शिथीकॉम थामसिन ने पुरुष एकल के पहले दौर में तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में प्रणॉय को 12-21, 21-16, 21-14 से मात दी। वर्ल्ड नंबर-34 थाई खिलाड़ी ने 56 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। थामसिन ने इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-21 प्रणॉय के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 का कर लिया है। थाई खिलाड़ी ने इसके अलावा 2014 में सिंगापुर ओपन में प्रणॉय से मिली हार का बदला भी ले लिया है।

पुरुष युगल में भी भारत को निराशा हाथ लगी। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को अपने पहले मुकाबले में सातवीं सीड चीन के हेन चेंगकाई और झो होआडोंग की जोड़ी से 22 मिनट में ही 16-21, 6-21 से शिकस्त खानी पड़ी। इससे पहले, मंगलवार को समीर वर्मा को चीन के शि युकी के हाथों हाथों हार का सामना करना पड़ा था। युकी ने तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में समीर को 22-20, 21-23, 21-12 से मात दी थी।

Read Also:दिग्गज मुक्केबाज 2 साल से पेंशन के इंतजार में, मंत्रालय ने दिया ये जवा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PV Sindhu and Kidambi Srikanth enter into next round of Malaysia Open HS Prannoy Out of the Tournament