फोटो गैलरी

Hindi News खेल Pulwama Terror AttacK: सानिया मिर्जा को ट्रोल करने वालों को शिखर धवन की पत्नी ने दिया जवाब

Pulwama Terror AttacK: सानिया मिर्जा को ट्रोल करने वालों को शिखर धवन की पत्नी ने दिया जवाब

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों (CRPF) पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे भारत के लिए काला दिन करार दिया है। सानिया ने इंस्टाग्राम पर...

 Pulwama Terror AttacK: सानिया मिर्जा को ट्रोल करने वालों को शिखर धवन की पत्नी ने दिया जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 Feb 2019 09:42 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों (CRPF) पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे भारत के लिए काला दिन करार दिया है। सानिया ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मैं सीआरपीएफ के जवानों और शहीदों के परिवार के साथ हूं। 14 फरवरी का दिन भारत के लिए काला दिन था। मैं दुआ करती हूं कि फिर कभी ऐसा दिन नहीं आए। इस घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।”

इस पर उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हस्तियों को अपनी राष्ट्रभक्ति साबित करने के लिए सार्वजनिक तौर पर संवेदना व्यक्त करने की जरुरत नहीं है। सानिया मिर्जा के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया में कुछ लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। सानिया मिर्जा को ट्रोल करने वाले यूजर्स को शिखर धवन की पत्नी आयशा धवन ने जवाब दिया है।

सानिया मिर्जा ने पुलवामा आतंकी हमले पर लिखा संदेश, लेकिन हो गईं ट्रोल

आयशा धवन ने सानिया के इंस्टाग्राम पोस्ट को अपने इंस्टाग्राम से शेयर किया और इसके बाद पुलवामा हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक पोस्ट लिखा। अपने इस पोस्ट के जरिए आयशा धवन ने सानिया मिर्जा को ट्रोल करने वालों को भी जवाब दिया है। 

आयशा धवन ने लिखा- 'लोग अलग-अलग तरह से शोक व्यक्त करते हैं। मैं उम्मीद करती हूं इस वक्त में जब हमारा प्यार, इंसानियत, आदर दिखाने का समय है, हम अपना आपा खोकर नफरत और फर्क नहीं फैलाएंगे। हमारे हीरो और उनका परिवार कहीं ज्यादा डिसर्व करते हैं, इसलिए जिससे जितना हो सके, अपनी तरफ से उनके लिए उतना कीजिए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aesha Dhawan (@aesha.dhawan5) on

बता दें कि सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट जारी करते हुए लिखा, “यह पोस्ट उन लोगों के लिए है जो सोचते हैं कि हस्तियों को अपनी राष्ट्रभक्ति साबित करने के लिए ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर निंदा करनी चाहिए। क्यूं क्योंकि हम हस्ती हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर लोगों को निशाना बनाकर अपनी हताशा निकालते हैं और देश में नफरत फैलाते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे सार्वजनिक तौर पर निंदा करने की कोई आवश्यकता नहीं है और ना ही सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर यह बताने की जरुरत है कि हम आतंकवाद के खिलाफ है। निस्संदेह हम आतंकवाद के खिलाफ हैं और हम उस व्यक्ति के भी खिलाफ है जो यह काम करता है। जो सही सोच वाला व्यक्ति है वह हमेशा आतंकवाद के खिलाफ होगा और यदि कोई ऐसा नहीं करता है तब यह एक समस्या है।”

सानिया मिर्जा पाकिस्तान की बहू, तेलंगाना ब्रांड एंबेसडर के पद से हटाया जाए: MLA राजा सिंह

सानिया ने कहा, “मैं मानती हूं कि यह दिन भूला नहीं जा सकता और ना ही हमें भूलना चाहिए। लेकिन मैं प्रार्थना करती हूं कि शांति बनी रहे औरआपको भी नफरत फैलाने के बजाए शांति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। गुस्सा जाहिर करना अच्छी बात है लेकिन उससे कुछ सकारात्मक हो तब आप गुस्सा जाहिर करेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा।”

टेनिस स्टार ने कहा, “आप लोगों को ट्रोल करके कुछ भी नहीं हासिल कर सकते। इस दुनिया में कहीं भी आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है और ना ही होगा। अपने देश के लिए कुछ करिए ना कि सोशल मीडिया के पोस्ट पढ़कर लोगों को आंकने का काम करें।” सानिया ने कहा, “आप अपना कर्तव्य करो हमें सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करके भी अपना काम कर सकते हैं। प्रार्थना और शांति।”

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar) on

गौरतलब है कि सानिया मिर्जा ने 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी। सानिया मिर्जा के इस पोस्ट के बाद भी उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया। यूजर्स ने उन्हें इस पोस्ट में पाकिस्तान के प्रति अपना गुस्सा नहीं दिखाने पर ट्रोल किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें