फोटो गैलरी

Hindi News खेलगोपीचंद को आईओसी ने दिया 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड'

गोपीचंद को आईओसी ने दिया 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड'

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भारतीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को 2019 कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया है। भारतीय बैडमिंटन के विकास में गोपीचंद का अहम योगदान रहा है और उनके...

गोपीचंद को आईओसी ने दिया 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड'
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 10 Feb 2020 07:54 AM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भारतीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को 2019 कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया है। भारतीय बैडमिंटन के विकास में गोपीचंद का अहम योगदान रहा है और उनके मार्गदर्शन में ओलंपिक पदक विजेता सायना नेहवाल, ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत जैसे खिलाड़ी लगातार सीखते आ रहे हैं। 

भारत के मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को देश में खेल के विकास के लिए अपनी भूमिका के लिए 2019 अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के कोच लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के पुरुष वर्ग में 'ऑनरेबल मेंशन' से नवाजा गया है।

FIH प्रो लीग: दूसरे मैच में भारत को 3-2 से हराकर बेल्जियम ने किया हिसाब बराबर

आईओसी की ओर से जारी एक बयान में कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 2019 आईओसी कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड्स के पुरुष वर्ग के लिए पुलेला गोपीचंद को प्रदान किया जा रहा है।” 

उन्होंने कहा,“पैनल उनके भारत में बैडमिंटन के विकास, खिलाड़ियों को सहयोग देने और ओलंपिक मूवमेंट में उनके योगदान के लिए किए गए प्रयासों को सराहना चाहता है।” 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें