DA Image
21 अक्तूबर, 2020|1:58|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: शीर्ष खिलाड़ियों के लिए मिनी लीग शुरू हो, पुलेला गोपीचंद ने दिया प्रस्ताव

pullela gopichand jpg

भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच और पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन पुलेला गोपीचंद ने देश में खेलों की शुरुआत के लिए शीर्ष एथलीटों के बीच जैव सुरक्षा वातावरण बनाने और कई मिनी लीग का आयोजन करने का प्रस्ताव दिया है। गोपीचंद ने बुधवार को यहां आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस, भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) और फिट इंडिया द्वारा समर्थित “स्पोर्ट्स, फिटनेस, लॉकडाउन- आगे का रास्ता क्या है” वेबिनार में यह प्रस्ताव दिया।

राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच  ने कहा, “सामाजिक दूरी के नियमों के कारण हमारे लिए कोविड-19 से पहले की तरह बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय या राज्य स्तर पर टूर्नामेंट आयोजित करना संभव नहीं हो सकता है। लेकिन हम अपने स्तर पर शीर्ष खिलाड़ियों के बीच प्रत्येक खेल में कई लीगों का आयोजन कर सकते हैं।”

अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की बहाली को लेकर खिलाड़ियों में असमंजस, ट्रेनिंग में आ रही परेशानी: गोपीचंद

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला ने बैडमिंटन कोच के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि उनका महासंघ अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए अपने एथलीटों को बेहतर तरीके से रखने और उन्हें शानदार फॉर्म में बनाए खने के लिए उनके साथ मिलकर काम कर रहा है।

सुमारिवाला ने कहा, “हमारे एलीट एथलीट जून से शिविरों में हैं और अक्टूबर से वे कड़ी ट्रेनिंग शुरू कर देंगे। हमने अभी अपने विस्तृत कार्यक्रम कैलेंडर को देखा है और हम जनवरी से कड़े प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर रहे हैं। ओलंपिक की शुरुआत में देरी के कारण हम बेहतर प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं क्योंकि इससे हमारे युवा एथलीट अधिक परिपक्व होंगे और उनकी तैयारी बेहतर होगी।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pullela Gopichand Badminton Mini League Proposal For Top Players