DA Image
9 अगस्त, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

पेरिस सेंट जर्मेन बना 2019-20 फ्रेंच लीग-1 सीजन का विजेता

psg s kylian mbappe celebrates after scoring his side s fourth goal  ap

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को गुरुवार को फ्रांस फुटबॉल लीग फ्रेंच लीग-1 का 2019-20 का विजेता घोषित कर दिया गया है। लीग ने एक बयान में कहा, “लीग-1 की समाप्ति के बाद और सभी खेलों में हासिल किए गए अंकों को ध्यान में रखते हुए पेरिस सेंट जर्मेन ने अपना नौवां खिताब जीता है।”

यह पीएसजी का बीते आठ सालों में सातवां खिताब है जबकि यह उसका कुल नौवां खिताब है। इसी के साथ वो फ्रेंच लीग का दूसरा सबसे सफल क्लब बन गया है। दूसरे स्थान पर मार्सेली और तीसरे स्थान पर स्टडे रेनाएस हैं। इन तीनों क्लबों को चैम्पियंस लीग में जगह मिलेगी जबकि लिली, स्टाडे दे रेइमस और नीस यूरोपा लीग में खेलेंगे। 

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

वहीं, एमिएन्स और ताउलाउसे लीग-2 में निष्कासित हो गए हैं जबकि लोनेन और लेंड को लीग-1 में पदोन्नति मिल गई है। इससे पहले फ्रांस के प्रधानमंत्री इडुआर्ड फिलिपे ने देश के संसद भवन में भाषण देते हुए कहा था कि कोरोना वायरस के कारण देश की सभी तरह की खेल संबंधी गतिविधियां सितंबर तक स्थगित कर दी गई हैं, जिसमें फुटबॉल भी शामिल है।

बता दें कि फ्रांसीसी प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद पीएसजी के अध्यक्ष नासिर अल खलीफी ने फ्रेंच लीग को विदेश में करवाने की बात कही थी। अल खलीफी ने बयान में कहा था, ''हम फ्रांस सरकार के निर्णय का सम्मान करते हैं। यूएफा (यूरोपीय फुटबॉल संघ) के साथ करार को देखते हुए हम कहीं भी और किसी भी समय चैंपियंस लीग में खेलने के लिए तैयार हैं।'' 

लियोनेल मेसी ने बताया,उनके बेटे की पहली पसंद हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमा

उन्होंने कहा, ''अगर फ्रांस में खेलना संभव नहीं है तो अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुरक्षा स्थिति सुनिश्चित करने के बाद हम विदेशों में अपने मैच खेलेंगे।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PSG crowned Ligue 1 champions as season ended amid coronavirus crisis