फोटो गैलरी

Hindi News खेलप्रो कबड्डी लीग 2017: बेंगलुरू बुल्स पर भारी पड़े पटना पाइरेट्स, 36-32 से हराया

प्रो कबड्डी लीग 2017: बेंगलुरू बुल्स पर भारी पड़े पटना पाइरेट्स, 36-32 से हराया

मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मेजबान टीम पटना पाइरेट्स ने बेंगलुरू बुल्स को चार अंकों के अंतर हरा दिया। आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं...

प्रो कबड्डी लीग 2017: बेंगलुरू बुल्स पर भारी पड़े पटना पाइरेट्स, 36-32 से हराया
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीWed, 20 Sep 2017 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में मेजबान टीम पटना पाइरेट्स ने बेंगलुरू बुल्स को चार अंकों के अंतर हरा दिया। आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं दिला सका। हरिवंश ताना भगत इंडोर स्टेडियम में पटना ने बेंगलुरू को 36-32 से मात दी। पूरे मैच में पिछड़ती दिखी मेहमान टीम को कप्तान ने किनारे लगाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। रोहित ने 14 रेड अंक लिए।पटना के कप्तान प्रदीप नरवाल ने 11 अंक लिए, मोनू ने 12 अंक अपने खाते में डाले

Pro Kabaddi: राजेश के दमदार प्रदर्शन से पुणेरी पल्टन ने हरियाणा को हराया

पहले हाफ से ही बेंगलुरू प्रदीप और मोनू के दबाव में दिख रही थी। पाचवें मिनट तक आते-आते उसने 5-2 की बढ़त ले ली थी। खेल जैसे आगे बढ़ता गया बेंगलुरू पिछड़ती चली गई। प्रदीप और मोनू ने उसे बैकफुट पर ढकले दिया। इन दोनों को पकड़ने के प्रयास में बेंगलुरू ने हड़बड़ी की और अंक लुटाए। हालांकि, रोहित रेडिंग में अपना काम कर रहे थे लेकिन बेंगलुरू का डिफेंस उनका साथ नहीं दे पा रहा था। पहले हाफ में प्रदीप ने छह तो मोनू ने आठ अंक लिए। रोहित पांच अंक ले पाए। पटना ने पहले हाफ की समाप्ति तक अपना दबदबा कायम रखा और दूसरे हाफ में 19-11 की बढ़त के साथ गई। 

दूसरे हाफ में भी बेंगलुरू अपने खेल में सुधार नहीं कर पाई और अंक लुटाती रही। आते ही पटना ने 25-13 की बढ़त ले ली थी। यहां मेहमान टीम पर ऑल आउट होने का डर था और 26वें मिनट में पटना ने बेंगलुरू को ऑल आउट कर 29-15 की बढ़त ले ली। पटना ने यहां से अपने स्कोरबोर्ड को लगातार चालू रखा और 34-17 की बढ़त ले ली। 

इसी बीच 32वें मिनट में प्रदीप की रेड को असफल करते हुए बेंगलुरू ने दो अंक लिया जिससे उसके स्टार रेडर रोहित की मैट पर वापसी हुई और उन्होंने आते ही मेहमान टीम को एक अंक दिलाया। रोहित ने इस बीच लगातार तीन सफल रेड मार पटना को ऑल आउट के मुहाने पर ला कर खड़ा कर दिया, लेकिन 35वें मिनट में मोनू ने रवींद्र पहल को बाहर भेज प्रदीप की वापसी कराई। 

हालांकि रोहित ने अगली रेड को सफल किया और बेंगलुरू के डिफेंस ने प्रदीप को एक बार फिर बाहर भेज दिया और आखिरकार अंतिम बचे तीन मिनट में बेंगलुरू ने पटना को ऑल आउट कर स्कोर 28-36 कर वापसी की उम्मीद जगाई। रोहित ने यहां सफलता हासिल करते हुए अंक लिए लेकिन बेंगलुरू अंत में चार अंकों के अंतर से हार गई।


Japan Open : क्वालीफाई करने से चूके कश्यप, सात्विक दूसरे दौर में

ATP RANKING: अमेरिकी ओपन जीतने के बाद इस हफ्ते भी नंबर वन पर कायम है नडाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें