फोटो गैलरी

Hindi News खेलPKL 2019: गुजरात और पटना प्लेऑफ की होड़ से बाहर

PKL 2019: गुजरात और पटना प्लेऑफ की होड़ से बाहर

Pro Kabaddi League 2019:  तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स और लगातार दो बार के रनर अप गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स का प्रो कबड्डी लीग के सीजन-7 में सफर समाप्त हो गया है। पंचकूला के ताऊ देवी लाल...

PKL 2019: गुजरात और पटना प्लेऑफ की होड़ से बाहर
एजेंसी,पंचकूलाTue, 01 Oct 2019 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

Pro Kabaddi League 2019:  तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स और लगातार दो बार के रनर अप गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स का प्रो कबड्डी लीग के सीजन-7 में सफर समाप्त हो गया है। पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी सीजन के मैच नंबर 116 में सोमवार को यू मुम्बा ने तमिल थलाइवाज को 36-32 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मुम्बा की उम्मीद जहां प्लेऑफ के लिए बढ़ गईं, तो तमिल की हार ने तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स और लगातार दो बार के रनर अप गुजरात फार्च्यून जायंट्स का सफर सीजन-7 में ख़त्म कर दिया है।

मुम्बा की इस जीत के हीरो एक बार फिर अभिषेक सिंह रहे जिन्होंने सुपर-10 के साथ 10 रेड प्वॉइंट्स लिए। मुम्बा के कप्तान फजल अत्राचली ने भी 3 टैकल प्वॉइंट्स लिए। तमिल की ओर से वी अजीत कुमार ने सुपर-10 के साथ 16 रेड प्वॉइंट्स लिए, तो एम अभिषेक ने 3 टैकल प्वॉइंट्स किए। तमिल के लिए राहुल चौधरी का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन जारी रह, उन्होंने 15 रेड में सिर्फ 1 अंक हासिल किया।

Tennis: 'बॉल गर्ल' को हॉट कहने पर अंपायर पर लगा बैन

पहले हाफ में उम्मीद के ठीक उलट शुरुआत हुई औज जिस मुक़ाबले को एकतरफा माना जा रहा था, वहां तमिल थलाइवाज ने यू मुम्बा पर बढ़त बना ली थी। एक समय तो मुम्बा को ऑलआउट करने के क़रीब आ गए थे तमिल, लेकिन राहुल चौधरी का लॉबी में जाना मुम्बा को मैच में वापस ले आ आया था। राहुल चौधरी ने पहले हाफ तक 9 रेड की जिसमें उन्हें सिर्फ एक अंक ही मिला, ये उनके ख़राब फॉर्म को दर्शाने के लिए काफी है। 

तमिल की ओर से डिफेंस में एम अभिषेक अच्छा कर रहे थे और 3 टैकल प्वॉइंट्स ले चुके थे।  मुम्बा की ओर से हाफ टाइम तक अभिषेक सिंह ने 5 रेड प्वॉइंट्स ले लिया था। पहले हाफ के बाद मुम्बा वापसी करते हुए 15-11 से बढ़त बना चुका था।

दूसरे हाफ में भी तमिल थलाइवाज लगातार कोशिश कर रहा था, हालांकि शोमैन राहुल चौधरी का निराशाजनक प्रदर्शन लगातार जारी था। हालांकि वी अजीत कुमार ने तमिल की उम्मीद को क़ायम रखा था और उनके साथ साथ पटना और गुजरात की उम्मीदें भी इसपर टिकी थीं। 

अजीत ने अपना सुपर-10 पूरा कर लिया था जो इस सीजन का उनका चौथा था और इस सीजन में अजीत ने 100 रेड प्वॉइंट्स का आंकड़ा भी पार कर लिया था। लेकिन उन्हें रेडिंग में किसी का साथ नहीं मिल रहा था और यही तमिल पर भारी था। 

इस वजह से पीवी सिंधू के साथ ट्रेनिंग करेंगे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ

मुम्बा के लिए अभिषेक सिंह बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपना एक और सुपर-10 पूरा कर चुके थे और अत्राचली भी डिफेंस में अच्छा कर रहे थे। लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ रहा था मुम्बा की बढ़त क़ायम थी और जैसे ही व्हिसल बजी मुम्बा की जीत हो गई जिसने पटना और गुजरात की उम्मीदों को भी ख़त्म कर दिया।

प्रो कबड्डी इतिहास में यू मुम्बा की तमिल थलाइनाज पर ये 5 मैचों में चौथी और इस सीजन में लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ ही यू मुम्बा अब 19 मैचों में 59 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर आ गए हैं और तमिल की इस हार ने उन्हें आख़रिी पड़ाव से हिलने का मौक़ा भी नहीं दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें