फोटो गैलरी

Hindi News खेलप्रो-कबड्डी लीग 2017: फाइनल मुकाबले में पटना पायरेट्स से होगी गुजरात की भिड़ंत, कैप्टन ने कही ये बात

प्रो-कबड्डी लीग 2017: फाइनल मुकाबले में पटना पायरेट्स से होगी गुजरात की भिड़ंत, कैप्टन ने कही ये बात

गुजरात के कोच मनप्रीत सिंह भी फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने एक बार कहा

Nishaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीSat, 28 Oct 2017 07:42 AM

तीन बार की विनर है पटना पायरेट्स

तीन बार की विनर है पटना पायरेट्स1 / 2

गुजरात के कोच मनप्रीत सिंह भी फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि वह लीग में पटना के खिलाफ किसी भी मैच में प्रदीप को सुपर-10 नहीं मारने देंगे और ऐसे हुआ भी।

पटना की बात की जाए, तो उसके पास 'डुबकी किंग' प्रदीप और मोनू गोयट के रूप में दो बेहतरीन रेडर हैं, लेकिन उसका डिफेंस कमजोर है, जिसका फायदा गुजरात को मिल सकता है।

कप्तान प्रदीप ने खुद भी टीम के कमजोर डिफेंस की बात को स्वीकारा है। आईएएनएस को दिए एक बयान में उन्होंने कहा, 'मेरी टीम में रेडिंग की जिम्मेदारी मैं और मोनू गोयट मुख्य रूप से संभालेंगे, लेकिन हमें अपने कमजोर डिफेंस को बेहतर करना होगा।”

प्रदीप ने कहा, “मैं जानता हूं कि गुजरात की रेडिंग और डिफेंस दोनों ही शानदार हैं। ऐसे में फाइनल का मैच हम दोनों टीमों के बीच रोमांचक होगा। फाइनल के मैच में हम 'या तो कटेंगे या जीतेंगे' के इरादे से उतरेंगे, तभी जीत संभव होगी। नहीं, तो नई टीम खिताब ले जाएगी और हम हैट्रिक नहीं मार पाएंगे।”

मनप्रीत के बयान पर प्रदीप ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “हमारी टीम अगर फाइनल में पहुंचती है, तो मैं निश्चित तौर पर सुपर-1० मारकर मनप्रीत के इस कथन को गलत साबित करने की पूरी कोशिश करूंगा।”

पटना ने सीजन-3 और सीजन-4 में कबड्डी लीग का खिताब अपने नाम किया था और इसके तहत अगर वह इस बार फाइनल में जीत हासिल करती है, तो वह जीत की हैट्रिक बनाएगी। इस सीजन में प्रदीप 300 रेड अंक पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।
 

पटना और गुजरात में होगा मुकाबला

पटना और गुजरात में होगा मुकाबला2 / 2

वीवो प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में शामिल हुई चार नई टीमों में से एक गुजरात फाच्यूर्नजाएंट्स ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल में कदम रखा है और अब वह शनिवार को दो बार की खिताबी विजेता पटना पाइरेट्स के खिलाफ अंतिम भिड़ंत के लिए तैयार है।

पटना ने सीजन-3 और सीजन-4 में लगातार दो बार लीग का खिताब अपने नाम किया है। वह तीसरी बार लीग के फाइनल में पहुंची है।

स्टार रेडर प्रदीप नरवाल की टीम ने क्वालीफायर-2 में गुरुवार को खेले गए मैच में बंगाल वॉरियर्स को मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा। वहीं गुजरात ने क्वालीफायर-1 में बंगाल को ही हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

दोनों ही टीमें दमदार हैं। पटना और गुजरात, दोनों के पास बेहतरीन रेडर हैं। गुजरात हालांकि लीग में एक मजबूत टीम के रूप में उभरकर आई। उसकी रेडिंग कप्तान सुकेश हेगड़े, महेंद्र राजपूत और सचिन तंवर जैसे खिलाड़ियों के दम पर शानदार रही है, लेकिन अबोजार, फाजेल अत्राचेली और परवेश बैंसवाल के कारण उसके मजबूत डिफेंस को तोड़ पाना अन्य 11 टीमों के लिए इस सीजन में असंभव रहा है। इन तीनों ने गुजरात के डिफेंस को इस सीजन का मजबूत डिफेंस साबित किया है।

लीग में गुजरात और पटना की भिड़ंत दो बार हुई है। दोनों ही बार सुकेश की टीम ने पटना को मात दी है।

इंटरजोनल वीक चैलेंज में 29 सितम्बर को गुजरात ने पटना को 30-29 से हराया था, वहीं आठ अक्टूबर को इंटरजोनल वाइल्ड कार्ड वीक में सुकेश की टीम ने 33-29 से प्रदीप की टीम पर जीत हासिल की थी।