फोटो गैलरी

Hindi News खेलPKL 2019: यूपी ने हरियाणा को 37-30 से दी मात, हरियाणा का हार से आगाज

PKL 2019: यूपी ने हरियाणा को 37-30 से दी मात, हरियाणा का हार से आगाज

Pro Kabaddi League 2019: यूपी योद्धा ने हरियाणा स्टीलर्स को शनिवार को प्रो कबड्डी लीग के मुकाबले में  30-37 से हरा दिया। पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में हरियाणा लेग का आगाज हुआ...

PKL 2019: यूपी ने हरियाणा को 37-30 से दी मात, हरियाणा का हार से आगाज
एजेंसी,पंचकूलाSun, 29 Sep 2019 07:07 AM
ऐप पर पढ़ें

Pro Kabaddi League 2019: यूपी योद्धा ने हरियाणा स्टीलर्स को शनिवार को प्रो कबड्डी लीग के मुकाबले में  30-37 से हरा दिया। पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में हरियाणा लेग का आगाज हुआ जहां यूपी की इस जीत में एक बार फिर श्रीकांत जाधव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने सुपर-10 के साथ 11 रेड अंक लिए जबकि डिफेंस में कप्तान नितेश कुमार ने एक और हाई फाइव के साथ 7 टैकल अंक हासिल किए। 

हरियाणा की ओर से विनय ने सबसे ज्यादा 8 रेड प्वॉइंट्स लिए जबकि हरियाणा के स्टार विकास कंडोला को रेड से पांच अंक ही मिले। डिफेंस में हरियाणा की ओर से रवि कुमार ने भी हाइ फाइव किया। पहले हाफ में यूपी की टीम हरियाणा पर उसके घर में पूरी तरह से हावी दिखाई दी। मैच के शुरुआत में ही सुरेन्दर गिल ने सुपर रेड में तीन शिकार करते हुए यूपी को 4-0 से आगे कर दिया था। हालांकि इसका जवाब देते हुए विनय ने भी अगली ही रेड में सुपर रेड करते हुए तीन प्वॉइंट्स हरियाणा को दिला दिए। यूपी ने इसके बाद भी लगातार अपनी बढ़त बनाई रखी। 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन को 6-1 से रौंदा, हरमनप्रीत ने ठोके 2 गोल

दूसरे हाफ में हरियाणा का डिफेंस पहले हाफ की तुलना में थोड़ा बेहतर दिख रहा और 27वें मिनट में यूपी को पहली बार ऑलआउट करते हुए 21-25 कर दिया। इस दौरान श्रीकांत जाधव ने इस सीज़न में अपना एक और सुपर-10 पूरा कर लिया और यूपी के कप्तान नितेश कुमार भी हाई फाइव के क़रीब थे। 

आखिरी मिनटों में यूपी सात अंकों से आगे थी। हालांकि, हरियाणा ने दो सुपर टैकल करते हुए मुक़ाबले में वापसी की कोशिश जरूर की लेकिन यूपी ने लगातार अपनी बढ़त बनाए रखी और यह मुक़ाबला सात अंक से जीत लिया। 

महिला हॉकी : गुरजीत के गोल ने दिलाई भारत को जीत

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की हरियाणा स्टीलर्स पर ये 4 मैचों में सिर्फ दूसरी जीत है, जबकि इस सीजन में उनपर पहली जीत। इस जीत के साथ ही यूपी योद्धा अब अंक तालिका में 18 मैचों में 58 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर आ गयी, जबकि हरियाणा स्टीलर्स इस हार के बावजूद तीसरे पायदान पर मौजूद है। हालांकि प्लेऑफ के लिए उसका इंतजार बढ़ गया है।

29 सितंबर को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबला खेले जाएंगे पहले मैच में पुनेरी पलटन के सामने दबंग दिल्ली की चुनौती होगी तो दूसरे मैच में गुजरात फॉच्यूर्न जायंट्स की टक्कर मेज़बान हरियाणा स्टीलर्स के साथ होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें