फोटो गैलरी

Hindi News खेलप्रो कबड्डी लीग 2017ः 'दबंग दिल्ली' पर भारी पड़े नए-नवेले 'गुजरात फार्च्यून जायंट्स'

प्रो कबड्डी लीग 2017ः 'दबंग दिल्ली' पर भारी पड़े नए-नवेले 'गुजरात फार्च्यून जायंट्स'

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सीजन की नई टीम गुजरात फाच्यूर्न जायंट्स ने वीवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र में पहली बार उतरते हुए शानदार प्रदर्शन किया और मंगवार को हुए मुकाबले में दबंग...

प्रो कबड्डी लीग 2017ः 'दबंग दिल्ली' पर भारी पड़े नए-नवेले 'गुजरात फार्च्यून जायंट्स'
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,हैदराबादWed, 02 Aug 2017 09:35 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सीजन की नई टीम गुजरात फाच्यूर्न जायंट्स ने वीवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र में पहली बार उतरते हुए शानदार प्रदर्शन किया और मंगवार को हुए मुकाबले में दबंग दिल्ली को 26-20 से शिकस्त दे दी गुजरात ने इस तरह टूनार्मेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की जबकि दिल्ली को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने अपने पिछले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को हराया था। गुजरात को पांच अंक मिले जबकि दिल्ली के दो मैचों के बाद छह अंक हैं। 

नई टीम गुजरात ने गाचीबावली स्टेडियम में पहले हाफ में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 15-5 की बढ़त बनाई और इस हाफ में 10 अंकों का अंतर ही अंत मे निर्णनायक साबित हुआ। हालांकि, दिल्ली ने दूसरे हाफ में अच्छी वापसी की और 15 अंक जुटाए लेकिन पहले हाफ की गलतियां उस पर भारी पड़ गई। 

गुजरात ने दूसरे हाफ में 11 अंक बटोरे। गुजरात के पास एक समय 26-9 की बड़ी बढ़त हो गई थी। दिल्ली ने वापसी करते हुए इस अंतर को घटाकर 26-20 तक पहुंचाया। लेकिन वह उतने बड़े अंतर को पाट नहीं सके। 

गुजरात ने इस जीत से संकेत दे दिया है कि दूसरी टीमों को उससे सतर्क रहना होगा। गुजरात ने रेड से 10, डिफेंस से नौ, ऑलआउट से चार और तीन अतिरिक्त अंक भी जुटाए।  दिल्ली ने रेड से 11, डिफेंस से पांच, ऑलआउट से दो और दो अतिरिक्त अंक भी जुटाए। 

गुजरात के लिए फजल अत्राचली ने सर्वाधिक चार अंक जुटाए जबकि राकेश नरवाल, सचिन और सुकेश हेगड़े ने तीन-तीन अंक बटोरे। सुनील कुमार और अबोजर मिघानी ने दो-दो अंक जुटाए। दबंग दिल्ली के लिए उसके स्थानापन्न खिलाड़ी आर श्रीराम ने सर्वाधिक पांच और आनंद पाटिल ने तीन अंक जुटाए। नीलेश शिंदे और सुनील ने दो-दो अंक बटोरे। 

ईरानी डिफेंडर फैजल अतराचलि ने अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने चार अंक बनाये। दबंग दिल्ली के कप्तान मेराज शेख के लिये यह अच्छा मैच नहीं रहा। वह एक भी अंक नहीं बना पाये। 
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें