DA Image
28 अक्तूबर, 2020|10:59|IST

अगली स्टोरी

ATP Ranking: प्रजनेश गुनेश्वरण रैकिंग में दो स्थान खिसके

एकल रैंकिग में सुमित नागल दूसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं, जो 129वीं रैंकिंग पर बने हुए है। रामकुमार रामनाथन की रैंकिंग में भी दो स्थान की गिरावट आई है जो 195 स्थान पर पहुंच गए।

 prajnesh gunneswaran plays a shot  afp

भारत के शीर्ष एकल टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुनेश्वरण सोमवार को जारी एटीपी की नवीनतम एकल रैंकिंग में दो स्थान फिसल कर 92वें पायदान पर पहुंच गए। प्रजनेश को पिछले सप्तान चीन में खेले गए लियूझोउ ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में चोटिल होने का खामियाजा रैंकिंग में भुगतना पड़ा। टूर्नामेंट के शीर्ष वरीय प्रजनेश के चोट के कारण ताइपै के तुंग लिन वु को वॉकओवर मिल गया। 

एकल रैंकिग में सुमित नागल दूसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं, जो 129वीं रैंकिंग पर बने हुए है। रामकुमार रामनाथन की रैंकिंग में भी दो स्थान की गिरावट आई है जो 195 स्थान पर पहुंच गए। शीर्ष 300 रैंकिंग में शशि कुमार मुकुंद (235) और साकेत मायनेनी (260) शामिल है।

पाकिस्तान को बाहर कर हॉलैंड की हॉकी टीम ने ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में इटली के मात्तेओ बेर्रेटिनी पहली पर शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। 23 साल के इस खिलाड़ी को पिछले सप्ताह विएना में खेले गये टूर्नामेंट का उपविजेता रहा था जिससे उसकी रैंकिंग में दो स्थान का सुधार हुआ और वे नौवें पायदान पर पहुंच गये। एक साल पहले उनकी रैंकिंग 53 थी।

शीर्ष सात खिलाड़ियों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन रूस के कारेन खाचेनोव एक स्थान के सुधार के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गये जबकि पिछली रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज जापान के केई निशि कोरि 11वें स्थान पर खिसक गये। 

PM मोदी को शुक्रिया कहने के लिए महिला खिलाड़ियों ने मैसेज किया कॉपी पेस्ट, हो गईं ट्रोल

भारतीय खिलाड़ियों की युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना 40वीं रैंकिंग के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय बने हुऐ है। दिविज शरण और लिएंडर पेस को हालांकि तीन-तीन स्थानों का नुकसान हुआ है और वे क्रमश: 48वें और 95वें स्थान पर पहुंच गये। पूरव राजा 101वें पायदान पर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Prajnesh Gunneswaran slipped two places in ranking