DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेविस कप के लिए रैंकिंग को दांव पर लगने को तैयार है प्रजनेश

भारतीय टीम 55 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली है और टेनिस के राष्ट्रीय महासंघ (एआईटीए) ने उम्मीद जतायी कि भारतीय सरकार पड़ोसी देश के दौरे के लिए मंजूरी दे देगी। 

 prajnesh gunneswaran  afp

भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन पाकिस्तान के खिलाफ आगामी डेविस कप मुकाबले में खेलने के लिए अपनी एटीपी रैंकिंग को दांव पर लगने के लिए तैयार है। प्रजनेश एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में शामिल है और डेविस कप के एशिया ओसियाना ग्रुप एक के मुकाबले में भारत को इस्लामाबाद में सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 

भारतीय टीम 55 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली है और टेनिस के राष्ट्रीय महासंघ (एआईटीए) ने उम्मीद जतायी कि भारतीय सरकार पड़ोसी देश के दौरे के लिए मंजूरी दे देगी। 

Wimbledon 2019: पहले दौर में 15 वर्षीय लड़की से हारकर बाहर हुए वीनस विलियम्स

प्रजनेश ने विम्बलडन में पहले दौर के मुकाबले को गंवाने के बाद कहा, ''मुझे लगता है कि मैं खेलूंगा, हालांकि अब हमारे पास इसे छोड़ने का भी विकल्प है।'' भारत के लिए एटीपी सर्किट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रजनेश और रामकुमार रामनाथन इस मुकाबले में भारतीय चुनौती की अगुवाई कर सकते हैं। 

डेविस कप के लिए प्रजनेश को दो सप्ताह का ब्रेक लेना होगा जिससे उनकी रैंकिंग प्रभावित हो सकती है लेकिन बायें हाथ के इस खिलाड़ी को रैंकिंग की ज्यादा चिंता नहीं। 

उन्होंने कहा, ''मैं शीर्ष 100 में बना रहना चाहता हूं लेकिन उन दो सप्ताह में मेरी रैंकिंग प्रभावित हो सकती है। देश के लिए खेलना काफी खास है और मैं उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हूं।''

 

आयरलैंड को हराकर स्नूकर विश्व कप के फाइनल में पहुंचा भारत

उन्होंने कहा, ''भारतीय खिलाड़ियों में अगर मेरी रैंकिंग चार या पांच होती तो मैं इस मौके की तलाश में होता। मैं शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हूं फिर भी इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।''

सोमवार को विम्बलडन के पहले दौर में 15वीं वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिच से प्रजनेश 6-7, 4-6, 2-6 से हार गये। उन्होंने कहा, ''मेरे ध्यान में थोड़ी कमी रही और इससे मैच का नतीजा प्रभावित हुआ। मेरे पास मौका था लेकिन मैं भुना नहीं पाया। मैंने दूसरे और तीसरे सेट की शुरूआत में उसे बढ़त लेना का मौका दे दिया।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prajnesh Gunneswaran ready to jeopardise ATP ranking for Davis Cup