Prajnesh Gunneswaran pitted against world number 17 Raonic at Wimbledon - Tennis: विंबलडन के पहले दौर में राओनिच से भिड़ेंगे प्रजनेश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Tennis: विंबलडन के पहले दौर में राओनिच से भिड़ेंगे प्रजनेश

भारत के चोटी के एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन सोमवार से शुरू होने वाले विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के पहले दौर में कनाडा के विश्व में 17वें नंबर के खिलाड़ी मिलोस राओनिच से भिड़ेंगे।

prajnesh gunneswaran  afp

भारत के चोटी के एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन सोमवार से शुरू होने वाले विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के पहले दौर में कनाडा के विश्व में 17वें नंबर के खिलाड़ी मिलोस राओनिच से भिड़ेंगे। विश्व में 94वें नंबर के बायें हाथ के खिलाड़ी प्रजनेश पहली बार विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर खेलेंगे। उन्हें घसियाले कोर्ट के बजाय हार्ड कोर्ट पसंद है। 

प्रजनेश इस सत्र में लगातार तीसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेलने के लिए उतरेंगे। इससे पहले वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन दोनों में पहले दौर में बाहर हो गए थे। प्रजनेश एकल में एकमात्र भारतीय है। रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना दोनों क्वालीफाईंग के दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे। 

IIT कानपुर ने दी बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को डॉक्टरेट की मानद उपाधि

पुरुष युगल में दिविज शरण और ब्राजील के उनके जोड़ीदार मार्सेलो डेमोलाइनर पहले दौर में केविन क्राविट्ज और आंद्रियास मीज की 13वीं वरीयता प्राप्त जर्मन जोड़ी से भिड़ेंगे। 

रोहन बोपन्ना और पाब्लो कुइवास की जोड़ी न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल और नीदरलैंड के वेस्ले कूलहोफ का सामना करेगी। जीवन नेदुचेझियन और पूरव राजा की भारतीय जोड़ी का सामना ऑस्ट्रेलिया के लेटिन हेविट और जोर्डन थाम्पसन से होगा। 

अनुभवी लिएंडर पेस और बेनोट पियरे अपने अभियान की शुरुआत कजाखस्तान के अलेक्सांद्र बुबलिक और मिखाइल कुकशकिन के खिलाफ करेंगे। मिश्रित युगल के ड्रॉ अगले सप्ताह घोषित किए जाएंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prajnesh Gunneswaran pitted against world number 17 Raonic at Wimbledon