DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

US Open 2019: पहले दौर में मेदवेदेव से भिड़ेंगे प्रजनेश गुणेश्वरन

भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में मुश्किल ड्रॉ मिला है। गुणेश्वरन पहले दौर में शानदार फॉर्म में चल रहे रूस के डेनिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

prajnesh gunneswaran  getty images

भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में मुश्किल ड्रॉ मिला है। गुणेश्वरन पहले दौर में शानदार फॉर्म में चल रहे रूस के डेनिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे। वर्ल्ड रैंकिंग में मेदवेदेव फिलहाल, पांचवें नंबर पर काबिज है और उनके खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए भारतीय खिलाड़ी को अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

मेदवेदेव ने हाल में सिनसिनाटी ओपन में सर्बिया के नोवाक जोकोविक को मात दी थी और खिताब अपने नाम किया था।  

US Open 2019: ग्रैंडस्लैम में ड्रीम डेब्यू करेंगे सुमित नागल, रोजर फेडरर से होगा सामना

बीबीसी के अनुसार, मौजूदा चैम्पियन और वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविक का मुकाबला पहले दौर में स्पेन के रोबर्टो काबार्लेस बाएना से होगा। जोकोविक और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को एक हाफ में ही जगह दी गई है और इन दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हो सकता है। स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल के हाफ में निक किर्गियोस, रोबर्टो बाउटिस्ता अगुट और युवा खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव को जगह दी गई है। 

सुमित नागल यूएस ओपन में फेडरर से भिड़ेंगे
भारत के सुमित नागल ने शुक्रवार को यहां अपना क्वॉलिफाइंग मुकाबला जीतकर साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। नागल ने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए क्वॉलिफाइंग के तीसरे दौर में ब्राजील के जोआओ मेनेजेस को एक कड़े मुकाबले में 5-7, 6-4, 6-3 से पराजित किया।  'ईएसपीएन' के अनुसार, टूर्नामेंट के पहले दौर में भारतीय खिलाड़ी का सामना स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर से होगा। नागल पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। 

बी साई प्रणीत ने रचा इतिहास, BWF WC में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने

वह पिछले छह साल में एकल वर्ग में किसी ग्रैंड स्लैम के लिए क्वॉलिफाई करने वाले केवल चौथे खिलाड़ी हैं। इस बार टूर्नामेंट में नागल के साथ प्रजनेश गुनेश्वरण भी हिस्सा ले रहे हैं। 1998 के बाद पहला ऐसा मौका है जब दो भारतीय खिलाड़ी किसी ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में खेल रहे हैं। नागल मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prajnesh Gunneswaran in US Open 2019 main draw to face Daniil Medvedev