DA Image
5 दिसंबर, 2020|11:48|IST

अगली स्टोरी

प्राग ओपन: सिमोना हालेप संघर्षपूर्ण जीत के साथ दूसरे दौर में

Simona Halep beat Qiang Wang

विश्व की नंबर दो खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने तीन सेटों के कड़े संघर्ष में स्लोवेनिया की पोलोना हेरकोज को मंगलवार को 6-1, 1-6, 7-6(3) से हराकर प्राग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।  

सिमोना हालेप ने कोरोना संकट के बीच पिछले सप्ताह आयोजित पालेर्मो लेडीज ओपन में हिस्सा नहीं लिया था। फरवरी में दुबई टेनिस चैंपियनशिप जीतने के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट है।
दूसरी वरीयता प्राप्त पेत्रा मार्टिच ने एक अन्य मुकाबले में रूस की युवा खिलाड़ी वारवारा ग्रेचेवा को लगातार सेटों में 7-6 (2), 6-3 से हराया। 

अर्जुन अटवाल की नजरें विनधैम चैंपियनशिप में 10 साल बाद फिर खिताब जीतने पर

28 साल की  हालेप ने मैच के बाद कहा कि वह इस महीने के आखिर में होने वाले यूएस ओपन में खेलने का फैसला प्राग के इस टूर्नामेंट के बाद लेंगी। यूएस ओपन का आयोजन दर्शकों के बिना होना है, लेकिन कठिन प्रोटोकॉल और कोरोना वायरस के कारण स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है।

बता दें कि वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से खिलाड़ियों के हटने का सिलसिला जारी है। स्विटजरलैंड के टेनिस खिलाड़ी स्टेनिस्लास वावरिंका ने इस महीने के अंत में होने वाले यूएस ओपन से अपना नाम वापस लेने का फैसला कर लिया है।

कोविड-19 नियम उल्लंघन: स्कॉटलैंड में घरेलू फुटबॉल सत्र के मैचों को टाला गया

स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं और कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले सैकड़ों और हजारों अमेरिकियों के सम्मान में अमेरिकी ओपन से हट चुके हैं। रोजर फेडरर भी घुटने के ऑपरेशन के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की उनकी साथी और दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी एश्लीग बार्टी भी फ्लशिंग मिडोज पर होने वाले टूर्नामेंट से हट गईं थीं। चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग भी इस टूर्नामेंट और अमेरिका में होने वाले अन्य टूर्नामेंटों से  हट गई हैं। यूएस ओपन न्यूयार्क में 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक होना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Prague Open 2020 Top seeded Simona Halep battles past Polana Hercog to reach second round