DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: आप भी देखिए हिमा दास की वह दौड़, जिसने कुमार विश्वास को कर दिया भावुक

कुमार विश्वास ने सोशल मीडिया पर हिमा दास की दौड़ का एक वीडियो पोस्ट कर देश के लोगों में क्रिकेट के प्रति दीवनगी और उनकी उपलब्धियों की उपेक्षा के करने पर तंज कसा है।

hima-das jpg

भारत की नई उड़न परी हिमा दास नित नए कीर्तिमान स्थापित करती जा रही हैं। हिमा ने पिछले 20 दिनों के अंदर 5 गोल्ड मेडल जीतकर पूरे विश्व में भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। लेकिन उनकी यह उपलब्धि क्रिकेट के इस दीवाने देश में कहीं दब सी गई है। क्योंकि इसी दौरान इंग्लैंड में क्रिकेट विश्व कप खेला जा रहा था। देश के युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय हिंदी के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने हिमा दास की उपलब्धि पर गर्व जताते हुए सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट किया है। कुमार विश्वास ने इस पोस्ट में क्रिकेट के प्रति दीवनगी और हिमा दास की उपलब्धियों की उपेक्षा के करने पर तंज कसा है।

Read Also: जारी है हिमा दास का स्वर्णिम सफर, एक महीने के अंदर जीता 5वां गोल्ड 

पढ़ें कुमार विश्वास ने हिमा दास के लिए क्या लिखा
विश्वास ने लिखा है, 'अंग्रेज़ों द्वारा अपने ग़ुलाम देशों पर थोपे गए आभिजात्य क्रिकेट की हार-जीत से शायद हम सब इतने अभिभूत हैं कि पिछले पंद्रह दिनों में पांच बार गोल्ड मैडल जीतने वाली हमारी स्वर्ण परी हिमा दास की इन विश्वविजयी उड़ानों का आकाश, अपनी शुभकामनाओं तक से नहीं गूँजा पा रहे! पर तुम दौड़ो हिमा...जमकर दौड़ो...करोड़ों भारतपुत्रियों के अधूरे सपने अपने पैरों में बाँधकर दौड़ो।...' 

उन्होंने आगे लिखा, 'दौड़ो कि भारत की हर बेटी के हिस्से की ज़मीन तुम्हे अपने क़दमों से नापनी है। दौड़ो कि तुम्हारे सामान्य से घर की मज़बूत नींव में तुम्हारी जिजीविषा का आधार है। हिमा की एक हालिया स्वर्णिम दौड़ का वीडियो देखकर आँख गौरव के गीलेपन से आबाद हो गई। देखिए और हिंदुस्तान ज़िंदाबाद बोलकर हमारे घर की इस बिटिया और ऐसी हर बेटी को आदर-स्नेह से भरकर रास्ता दीजिए।'

Read Also: 15 दिनों में हिमा दास ने जीता चौथा गोल्ड मेडल, पूरे देश ने ऐसे किया सलाम

हिमा ने पिछले 20 दिनों में जीते हैं 5 गोल्ड मेडल
गौरतलब है कि हिमा ने चेकगणराज्य में 'नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री' (Nove Mesto nad Metuji Grand Prix) में महिलाओं की 400 मीटर स्प्रिंट इवेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हिमा का पिछले 20 दिनों के अंदर यह 5वां गोल्ड मेडल है। इससे पहले उन्होंने 2 जुलाई को पोलैंड में हुए टूर्नामेंट में 200 मीटर स्प्रिंट इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था। इसके बाद हिमा ने 8 जुलाई को पोलैंड में ही हुए कुंटो एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर स्प्रिंट इवेंट में गोल्ड जीता। क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में हिमा ने 200 मीटर स्प्रिंट में अपना तीसरा गोल्ड जीता। उन्होंने 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में 200 मीटर स्प्रिंट इवेंट में चौथा गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Poet Kumar Vishwas writes an emotional post on Hima Das Gold Run Streak and slams cricket crazy nationals