DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PKL 2019: यूपी योद्धा ने इस खिलाड़ी को चुना अपना नया कप्तान

nitish kumar named new captain of up yodha

यूपी योद्धा टीम ने प्रो कबड्डी लीग के 20 जुलाई से शुरू होने वाले सातवें सत्र के लिये युवा डिफेंडर नितेश कुमार को अपना नया कप्तान घोषित किया है। यूपी योद्धा ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में 20 साल के नितेश को अपना नया कप्तान बनाने की घोषणा की। प्रो कबड्डी लीग के पिछले सत्र में यूपी योद्धा टीम तीसरे स्थान पर रही थी और इस सत्र में उसके कप्तान रिशांक देवाडिगा थे। यूपी योद्धा ने अग्रणी मोबाइल ब्रांड आइटेल के साथ अपनी साझेदारी के अवसर पर यह एलान किया। आइटेल प्रो कबड्डी में यूपी योद्धा का आधिकारिक पार्टनर बन गया है।

नितेश का पिछले सत्र में कमाल का प्रदर्शन रहा था और वह एक सत्र में 100 टेकल प्वांइट अर्जित करने वाले प्रो कबड्डी इतिहास में पहले खिलाड़ी बने थे। उन्हें छठे सत्र में सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का पुरस्कार मिला था। इस अवसर पर यूपी योद्धा टीम के सभी खिलाड़ी और आइटेल के सीईओ अरिजीत तालापात्रा मौजूद थे। यूपी योद्धा टीम के कोच अर्जुन सिंह ने 20 साल के युवा खिलाड़ी को टीम का नया कप्तान बनाये जाने के बारे में पूछने पर कहा, “नितेश हमारे मुख्य डिफेंडर हैं और वह विपक्षी टीम की कमियों को बखूबी पकड़ सकते हैं। 

खेल मंत्री रिजिजू ने हिमा से कहा, टोक्यो ओलंपिक के लिए रहें तैयार

पिछले सत्र में वह सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर रहे थे और उनकी इसी विशेषता के कारण हमने उन्हें इस सत्र में अपना कप्तान बनाया है।”यूपी योद्धा प्रो लीग के पांचवें सत्र से जुड़े थे और यह उसका इस टूर्नामेंट में तीसरा सत्र हेागा। टीम इस दौरान आइटेल की जर्सी में नज़र आयेगी जिसका आज अनावरण किया गया।

अर्जुन ने साथ ही कहा, “हमारे पास डिफेंस और अटैक दोनों में ही बराबर का तालमेल है। टीम में कोई कमी नहीं है। हमारे पास स्टार रेडर और स्टार डिफेंडर हैं। टीम एक महीने का कैंप कर चुकी है और इस दौरान उसने अपनी कमियां दूर की हैं। मैं भरोसा दिलाता हूं कि टीम इस बार अपने पिछले प्रदर्शन को पीछे छोड़कर फाइनल में पहुंचेगी और हम खिताब के दावेदार रहेंगे। हमने पिछले सत्र में तीसरा स्थान हासिल किया था जबकि उसके पहले के सत्र में टीम प्लेऑफ में पहुंची थी। लेकिन इस बार हमारा लक्ष्य फाइनल है।”

IPL फ्रेंचाइजी में हिस्सेदारी की बात पर अमिताभ बच्चन ने दिया बयान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PKL 2019 pro kabaddi league UP Yoddha names Nitesh Kumar as captain