फोटो गैलरी

Hindi News खेलPKL 10: पुनेरी पलटन ने उड़ाए तेलुगु टाइटंस के परखच्चे, पटना पायरेट्स के सामने यूपी योद्धा पस्त

PKL 10: पुनेरी पलटन ने उड़ाए तेलुगु टाइटंस के परखच्चे, पटना पायरेट्स के सामने यूपी योद्धा पस्त

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में सोमवार को दो मैच खेले गए। पुनेरी पलटन ने तेलुगु टाइटंस के परखच्चे उड़ा दिए। पुनेरी ने 54-18 से जीत दर्ज की। वहीं, पटना पायरेट्स ने यूपी योद्धा को शिकस्त दी।

PKL 10: पुनेरी पलटन ने उड़ाए तेलुगु टाइटंस के परखच्चे, पटना पायरेट्स के सामने यूपी योद्धा पस्त
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नोएडाMon, 01 Jan 2024 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

असलम इनामदार की अगुवाई और मोहित गोयत के सुपर-10 की बदौलत पुनेरी पलटन ने धमाकेदार जीत के साथ साल 2024 का आगाज किया है। पुणेरी पलटन की टीम ने सोमवार को नोएडा इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 51वें मैच में तेलुगु टाइटंस को 54-18 से करारी मात देकर अंकतालिका में फिर से टॉप पर पहुंच गई। पुनेरी के लिए मोहित गोयत ने 13 और असलम ने आठ अंक लिए। तेलुगु टाइटंस के कप्तान पवन सहरावत केवल दो प्वॉइंट ही ले पाए।

पुनेरी पलटन की आठ मैचों में यह सातवीं और लगातार पांचवीं जीत है। टीम के अब 36 अंक हो गए हैं और वह फिर से अंकतालिका में नंबर वन पायदान पर पहुंच गई है। तेलुगु टाइटंस को नौ मैचों में आठवीं हार झेलनी पड़ी है। टीम आठ अंक लेकर सबसे नीचे 12वें नंबर पर है। हाई फ्लायर पवन सहरावत और मोहम्मदरेजा शादलू के बीच इस जंग में पुणेरी पलटन के पास शुरुआती पांच मिनटों में एक अंक की बढ़त थी। इसके बाद जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया पुनेरी का डिफेंस अपने रंग में लौटने लगा।

वहीं, 52वें मैच में 'डुबकी किंग' परदीप नरवाल के 21 अंकों के बावजूद यूपी योद्धा को तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स के खिलाफ सात अंकों से हार का सामना करना पड़ा। पटना ने सचिन तंवर के 15 प्वॉइंट के दम पर यूपी योद्धा को उसके घर में 48-41 से हराकर अंकतालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया। पटना पायरेट्स की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम अब 27 अंकों के साथ आठवें से चौथे नंबर पर पहुंच गई है। यूपी योद्धा को 10 मैचों में छठी शिकस्त झेलनी पड़ी है और टीम 10वें नंबर पर है।

पटना पायरेट्स ने शानदार शुरुआत की, लेकिन परदीप नरवाल ने जल्द ही यूपी योद्धाज को मुकाबले में वापस ला दिया। पहले पांच मिनट के दौरान पटना के पास एक प्वॉइंट की लीड थी। तीन बार की चैंपियन ने इसे आगे बढ़ाते हुए पांच अंकों की लीड हासिल कर ली। 10वें मिनट में ही पटना ने यूपी को ऑल आउट कर दिया और 14-6 का स्कोर कर लिया। हालांकि, यूपी योद्धा ने दूसरे हाफ के शुरू होते ही अपनी वापसी का ऐलान कर दिया। नरवाल ने 23वें मिनट में सुपर रेड लगाकर अपनी टीम को तीन अंक दिला दिए। इसके साथ ही परदीप ने पीकेएल के इतिहास में अपना 83वां सुपर-10 भी पूरा कर लिया। दोनों टीमों के बीच अंतिम पांच मिनट के खेल के दौरान काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें