फोटो गैलरी

Hindi News खेलPKL 10 के लीग चरण का समापन, पुनेरी पलटन ने यूपी पर दर्ज की रोमांचक जीत, बेंगलुरु बुल्स ने हरियाणा को रौंदा

PKL 10 के लीग चरण का समापन, पुनेरी पलटन ने यूपी पर दर्ज की रोमांचक जीत, बेंगलुरु बुल्स ने हरियाणा को रौंदा

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन का लीग चरण समाप्त हो गया है। पुनेरी पलटन ने यूपी योद्धा पर रोमांचक जीत दर्ज की। बेंगलुरु बुल्स ने स्टीलर्स को रौंदा। 26 फरवरी से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे।

PKL 10 के लीग चरण का समापन, पुनेरी पलटन ने यूपी पर दर्ज की रोमांचक जीत, बेंगलुरु बुल्स ने हरियाणा को रौंदा
Md.akram एजेंसी,पंचकूलाWed, 21 Feb 2024 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले हाफ में 13 प्वॉइंट से पिछड़ने के बावजूद पुनेरी पलटन ने बुधवार को पंचकूला के ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में खेले गए सीजन के 131वें मुकाबले में यूपी योद्धा को 40-38 से हरा दिया। इस जीत से पुनेरी की टीम ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन में नंबर-1 स्थान के साथ लीग चरण का समापन किया है। पुनेरी के लिए पंकज मोहित ने 12 और मोहम्मदरेजा शादलू ने पांच अंक लिए। यूपी योद्धा के लिए गगन गौड़ा ने 16 अंक लिए। पुनेरी की टीम पहले हाफ में 13 प्वॉइंट से पीछे थी,लेकिन दूसरे हाफ में उसने जबरदस्त वापसी की और यूपी योद्धा को हरा दिया। पुनेरी पलटन ने 22 मैचों में 17 जीत, दो हार और तीन टाई के बाद 96 अंक लेकर पहले स्थान पर रहते हुए लीग चरण का समापन किया। यूपी योद्धा ने 22 मैचों में चार जीत, 16 हार और एक टाई के बाद 31 अंक लेकर 10वें सीजन की समाप्ति की।

मुकाबले की शुरुआत में ही गगन गौड़ा ने तीन प्वॉइंट की सुपर रेड लगाकर यूपी योद्धा को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। हालांकि पुनेरी पलटन ने भी सुपर टैकल के साथ वापसी करने की कोशिश की। लेकिन तभी गुलवीर सिंह ने एक और सुपर रेड के दम पर तीन प्वॉइंट की लीड कायम कर ली। यूपी योद्धा ने इसी बीच पुनेरी पलटन को ऑल आउट की ओर धकेल दिया। यूपी ने फिर आठवें मिनट के दौरान पुनेरी को ऑल आउट करके 12-7 की लीड कायम कर ली। इसी बीच, गगन गौड़ा ने फिर से सुपर रेड लगाकर पहले 10 मिनट के खेल में यूपी की बढ़त को 15-9 तक पहुंचा दिया।

अगले 10 मिनट के खेल में भी यूपी का डिफेंस जमकर दहाड़ रहा था। हालांकि 14वें मिनट में पंकज मोहिते ने दो प्वॉइंट की सुपर रेड जरूर लगाई। गगन गौड़ा ने इसी दौरान अपनी सुपर-10 भी लगा दिया। इसके बाद यूपी की टीम ने पुनेरी को ऑल आउट करके 24-13 का स्कोर कर लिया। पुनेरी पलटन पहली बार पहले हाफ में दो बार ऑल आउट हुई है। योद्धा ने इसी तरह अपनी लीड को कायम रखते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक 28-15 की लीड बना ली।

ब्रेक पर से आने के बाद पुनेरी ने जबरदस्त वापसी की और मुकाबले के पूरी तरह से पलट दिया। पुनेरी ने सुपर रेड के साथ वापसी की और फिर 26वें मिनट में यूपी की टीम को ऑल आउट भी कर दिया। इसके साथ ही योद्धा की लीड घटकर सिर्फ चार प्वॉइंट की रह गई। 30वें मिनट तक यूपी योद्धा सिर्फ 32-28 से आगे थी।  दो मिनट बाद यूपी ने फिर सुपर टैकल अपनी बढ़त को मजबूत कर ली। पुनेरी पलटन ने इसी बीच, 36वें मिनट में यूपी योद्धा को ऑल आउट कर दिया और 35-34 की लीड कायम कर ली। लेकिन फिर दोनों टीमें 36-6 की बराबरी पर आ गई। इसके बाद फिर अंतिम मिनट में भी दोनों टीमें 38-38 की बराबरी पर थी, लेकिन पुनेरी पलटन ने यहां से लगातार दो अंक लेकर 40-38 के साथ रोमांचक जीत अपने नाम कर ली।

वहीं, सुशील के 22 प्वॉइंट के दम पर बेंगलुरु बुल्स ने जीत के साथ सीजन की समाप्ति की है। बुल्स ने 132वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 53-39 से हरा दिया। इस मैच के खत्म होने के साथ ही 10वें सीजन में लीग चरण की समाप्ति हो गई और अब 26 फरवरी से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे।  बेंगलुरु बुल्स के लिए सुशील के 22 अंकों के अलावा अर्क्षित ने आठ अंक जुटाए। हरियाणा के लिए तेजस ने 11 और विशाव टाटे ने आठ प्वॉइंट लिए। बेंगलुरु बुल्स ने 22 मैचों में आठ जीत, 12 हार और दो टाई के बाद 53 अंक लेकर आठवें स्थान पर रहते हुए 10वें सीजन का समापन किया। हरियाणा स्टीलर्स की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। टीम ने 22 मैचों में 13 जीत, सात हार और एक टाई के बाद 70 अंक लेकर पांचवें स्थान के साथ लीग चरण की समाप्ति की।

दोनों टीमें मुकाबले की शुरुआत में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और इसलिए वे 4-4 की बराबरी पर थी। यहां से बेंगलुरु ने लीड बनानी शुरू कर दी और हरियाणा को ऑल आउट की धकेल दिया। मैच के छठे मिनट में ही बुल्स ने हरियाणा को ऑल आउट दे दिया और 12-4 की बढ़त कर ली। ऑल इन होने के बाद हरियाणा ने अपनी लय पकड़नी शुरू कर दी। पहले 10 मिनट के खेल में बेंगलुरु बुल्स 15-9 से आगे थी और उसके पास छह प्वॉइंट की लीड थी।

हरियाणा ने इसके बाद वापसी करनी शुरू कर दी और लगातार प्वॉइंट हासिल कर लिए। इसी बीच, 12वें मिनट में स्टीलर्स ने बेंगलुरु को ऑल आउट कर दिया और फिर स्कोर 17-17 से बराबरी पर आ गया। पहले हाफ के अंतिम पांच मिनट के खेल के दौरान बेंगलुरु बुल्स और हरियाणा स्टीलर्स की टीम एक-दूसरे पर हावी रही। सुशील ने बोनस प्लस सुपर रेड के साथ तीन अंक हासिल कर लिए और हाफ टाइम की समाप्ति तक स्कोर को 24-24 से बराबरी पर ला दिया।

दूसरे हाफ में हरियाणा की टीम कुछ समय तक आगे थी और बेंगलुरु भी लगातार उसका पीछा कर रही थी। इसी बीच, 25वें मिनट में दोनों टीमें एक बार फिर से 28-28 की बराबरी पर आ गई।  लेकिन हरियाणा 27वें मिनट में फिर से ऑल आउट हो गई और बेंगलुरु बुल्स ने 33-29 का स्कोर कर लिया। 30वें मिनट तक बेंगलुरु के पास चार प्वॉइंट की लीड थी। बेंगलुरु बुल्स ने अंतिम 10 मिनट के खेल में खुद को आगे रखते हुए अपनी लीड बरकरार रखी। 35वें मिनट तक बुल्स के पास 4-36 की बढ़त थी। 37वें मिनट में बेंगलुरु ने हरियाणा को फिर से ऑल आउट करके 47-37 के साथ 10 प्वॉइंट की मजबूत लीड बना ली। इसी के साथ बुल्स की टीम ने 53-39 के स्कोर के साथ मैच में जीत पर अपनी मुहर लगा दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें