फोटो गैलरी

Hindi News खेलसंसदीय पैनल की सिफारिश- ओलंपिक के लिए जा रहे खिलाड़ियों और कोचों को पहले मिले कोविड-19 टीका

संसदीय पैनल की सिफारिश- ओलंपिक के लिए जा रहे खिलाड़ियों और कोचों को पहले मिले कोविड-19 टीका

संसद के एक पैनल ने गुरुवार को सिफारिश की कि कोविड-19 टीकाकरण प्रक्रिया में 2021 टोक्यो ओलंपिक के लिए जा रहे खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को प्राथमिकता ग्रुप में रखा जाए। समिति ने कोचों के लिये...

संसदीय पैनल की सिफारिश- ओलंपिक के लिए जा रहे खिलाड़ियों और कोचों को पहले मिले कोविड-19 टीका
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 24 Dec 2020 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

संसद के एक पैनल ने गुरुवार को सिफारिश की कि कोविड-19 टीकाकरण प्रक्रिया में 2021 टोक्यो ओलंपिक के लिए जा रहे खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को प्राथमिकता ग्रुप में रखा जाए। समिति ने कोचों के लिये बड़ी संख्या में रिक्त पदों पर भी चिंता व्यक्त की और कहा कि इन्हें समय पर भरना चाहिए ताकि ओलंपिक की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़े।

टोक्यो ओलंपिक अगले साल जुलाई में होंगे, जिन्हें कोरोना वायरस के कारण एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। पैनल ने यह भी सिफारिश की कि ओलंपिक के लिए क्वॉलीफाई कर चुके खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग सुविधाएं, स्टेडियम और खेल केंद्र का भी पता किया जाए जिन्हें अभी तक नहीं खोला गया है। इसके अनुसार बंद केंद्रो को भी जल्द से जल्द दोबारा खोला जाना चाहिए या फिर खिलाड़ियों को उन वैकल्पिक केंद्रों में पहुंचाया जाए जो खुल चुके हैं।

शिक्षा, महिला, बच्चे, युवा और खेलों पर विनय पी सहस्रबुद्धे की अध्यक्षता वाली विभाग संबंधित संसदीय स्थायी समिति ने ओलंपिक 2021 के लिए तैयारी पर अपनी रिपोर्ट वर्चुअली राज्यसभा चेयरपर्सन एम वेंकेया नायडू को सौंपी। इस रिपोर्ट में कहा गया कि चयनित भारतीय खेल प्राधिकरण और अन्य ट्रेनिंग केंद्रों में मेडिकल स्टाफ और अन्य चिकित्सीय उपकरण जैसे एक्स-रे और एमआरआई मशीनें उपलब्ध करायी जाएं। इसके अनुसार, इससे सुनिश्चित होगा कि खिलाड़ियों का उपचार और उबरने की प्रक्रिया में समय बर्बाद नहीं होगा। इससे वे अस्पताल जाने से भी बच जायेंगे जहां कोविड-19 से संक्रमित होने का खतरा सबसे ज्यादा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें