फोटो गैलरी

Hindi News खेलकोरोना वायरस की वजह से पेरिस मैराथन हुई रद्द

कोरोना वायरस की वजह से पेरिस मैराथन हुई रद्द

फ्रांस में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस साल की पेरिस मैराथन को रद्द कर दिया गया है। पेरिस मैराथन का आयोजन मूल रूप से पांच अप्रैल को होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे 15 नवम्बर के...

कोरोना वायरस की वजह से पेरिस मैराथन हुई रद्द
एजेंसी,पेरिसWed, 12 Aug 2020 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस साल की पेरिस मैराथन को रद्द कर दिया गया है। पेरिस मैराथन का आयोजन मूल रूप से पांच अप्रैल को होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे 15 नवम्बर के लिए स्थगित किया गया था। आयोजकों ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पेरिस मैराथन को इस साल रद्द करने का फैसला किया गया है। 

आयोजकों ने कहा कि उन्होंने हाल में इस रेस को नवंबर में आयोजित करने की कोशिश की, लेकिन यात्रा पाबंदियों के कारण इसे कराना संभव नहीं था। आयोजकों ने बयान में कहा, ''विदेश से आने वाले कई धावकों के लिए 14-15 नवंबर के लिए उपलब्ध कराना मुश्किल था, जिसे देखते हुए फैसला किया गया कि बेहतर यही होगा कि हम श्नेडर इलेक्ट्रिक मैराथन डि पेरस का आयोजन 2021 में करें।''

कोविड-19 के चार नए मामले, न्यूजीलैंड में स्पोर्ट्स इवेंट्स के दौरान स्टेडियम में दर्शकों पर फिर लग सकती है पाबंदी

आयोजकों ने कहा कि इन हालात में कई धावकों खासतौर पर बाहर से आने वाले धावकों के लिए इसमें हिस्सा लेना मुश्किल होगा। आयोजकों ने साथ ही कहा कि इस मैराथन को 2021 में आयोजित करने की कोशिश की जाएगी। इस मैराथन में आम तौर पर 40 हजार से अधिक धावक हिस्सा लेते हैं। 

अब उनका ध्यान 2021 चरण की मैराथन पर होगा। इस साल की रेस के लिए पंजीकरण कराने वाले धावक स्वत: ही अगले साल की रेस के लिए पंजीकृत हो जाएंगे। बता दें कि फ्रांस में कोरोना संक्रमितों की संख्या 239,355 हो गई हैं और 30,328 लोगों की मौत हो चुकी है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19)  के कहर से दुनिया के 188 देश प्रभावित है और दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 2.02 करोड़ से अधिक हो गई है। वहीं, इससे अब तक करीब 7.39 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 के संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है। 

मनदीप के बाद पांच अन्य कोविड पॉजिटिव हॉकी खिलाड़ी हॉस्पिटल में भर्ती

वहीं इस महामारी से हुई मौतों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे, मेक्सिको तीसरे और ब्रिटेन चौथे स्थान पर है जबकि भारत मृतकों की संख्या के मामले में पांचवें स्थान पर है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से विश्वभर में 20,209,647 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 739,960 लोगों की मृत्यु हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें