फोटो गैलरी

Hindi News खेलMen's HWC 2018: पाकिस्तान ने हॉकी विश्व कप के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

Men's HWC 2018: पाकिस्तान ने हॉकी विश्व कप के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने इस महीने के आखिर में ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में...

Men's HWC 2018: पाकिस्तान ने हॉकी विश्व कप के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया
भाषा। ,कराची। Fri, 16 Nov 2018 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने इस महीने के आखिर में ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के साथ संयुक्त विजेता रही अपनी टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है। मुख्य चयनकर्ता इस्लाहुद्दीन सिद्दीकी ने टीम का ऐलान करते हुए कहा कि अनुभवी रशीद महमूद को रिजवान जूनियर की जगह टीम में रखा गया है। मस्कट में एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में मूसलाधार बारिश के बाद भारत और पाकिस्तान को सह विजेता घोषित किया गया था। इस्लाहुद्दीन ने कहा,'रशीद विदेश में पेशेवर लीग खेल रहा था लेकिन अब वह उपलब्ध है और हमारे सबसे उम्दा मिडफील्डरों में से है।'
     

पाकिस्तान के पूल में जर्मनी और नीदरलैंड्स की टीमें हैं
इस्लाहुद्दीन 1971 और 1978 विश्व कप विजेता पाकिस्तानी टीम के सदस्य थे। पाकिस्तान ने आखिरी बार 1994 में सिडनी में विश्व कप जीता था। पिछले विश्व कप के लिए टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी थी और दिल्ली में 2010 में हुए विश्व कप में आखिरी स्थान पर रही थी। पाकिस्तानी टीम का चयन लाहौर में दो दिवसीय ट्रॉयल के बाद किया गया। भुवनेश्वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होने वाले विश्व कप में 14 टीमों को चार पूलों में बांटा गया है पाकिस्तान के पूल में जर्मनी और नीदरलैंड्स हैं। मोहम्मद रिजवान सीनियर टीम के कप्तान और अम्माद शकील बट उपकप्तान होंगे। पाकिस्तानी टीम वीजा मिलने के बाद 22 या 23 नवंबर को भारत रवाना होगी।

Men's HWC 2018: पाकिस्तानी हॉकी टीम को मिला प्रायोजक, अब खेल सकेगी विश्व कप
     
विश्व कप के लिए पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम इस प्रकार है:
     
इमरान बट, मजहर अब्बास (गोलकीपर), मोहम्मद इरफान सीनियर, अलीम बिलाल, मुबाशर अली, मोहम्मद तौसीक अरशद, तसव्वुर अब्बास, रशीद महमूद, ऐजाज अहमद, अम्माद शकील बट, मोहम्मद इरफान जूनियर, मोहम्मद रिजवान सीनियर (कप्तान), अली शाह, फैसल कादिर, अबुबक्र महमूद, उमर भुट्टा, मोहम्मद अतीक अरशद, मोहम्मद जुबैर।
     
अधिकारी: हसन सरदार (मैनेजर), तौकीर दर (मुख्य कोच), रेहान बट, दानिश कलीम (कोच), नदीम लोधी (वीडियो विश्लेषक), वकास महमूद (फिजियो)। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें