DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचीं ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु

खेलस्विस ओपन के फाइनल में पहुंचीं ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु

भाषा,बासेल Published By: Mohan Kumar
Sun, 07 Mar 2021 09:13 AM
स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचीं ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ सीधे गेम में जीत दर्ज की और स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के फाइनल में जगह बनाई। मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु ने चौथी वरीयता प्राप्त मिया को 43 मिनट में 22-20 21-10 से शिकस्त दी और जनवरी में योनेक्स थाईलैंड ओपन में दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी से पहले दौर में मिली हार का बदला चुकता किया। सिंधु 2019 में विश्व चैम्पियनशिप के बाद पहली बार यहां फाइनल में पहुंची हैं।

मैरीकॉम को सेमीफाइनल में मिली हार, कांस्य पदक से करना पड़ा संतोष

पूर्व चैम्पियन किदाम्बी श्रीकांत शुक्रवार को मेन्स सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंच गए जबकि सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी युगल वर्ग के अंतिम चार में जगह बनाई। दुनिया की दसवें नंबर की जोड़ी सात्विक साइराज और चिराग ने जनवरी में टोयोटा थाईलैंड ओपन में भी सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। चौथी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन को 44 मिनट में 21-19, 21-15 से हराया।

होटल के कमरे में मृत पाए गए भारत के एथलेटिक्स कोच, अंदर से बंद था कमरा

वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त चिराग और सात्विक ने पांचवीं वरीयता प्राप्त ओंग यू सिन और टियो ई यि को 12-21, 21-19, 21-12 से मात दी। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत इससे पहले नवंबर 2019 में हांगकांग सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। अब उनका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त और दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से होगा। सात्विक और चिराग छठी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कार्प से खेलेंगे।
 

संबंधित खबरें