DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games: एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए गगन नारंग, जीतू राय

gagan narang (file photo)

भारत के सबसे काबिल निशानेबाजों में से एक गगन नारंग और जीतू राय एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके हैं। इन दो दिग्गज शूटरों के अलावा 17 साल की चैंपियन मेहुली घोष भी एशियन गेम्स में जगह बनाने में असफल रही हैं। बता दें कि 18 अगस्त से एशियन गेम्स का आगाज इंडोनेशिया में होगा।

Malaysia Open: मारिन को छठी बार हराकर, सेमीफाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधू

भारत को दो बड़े निशानेबाजों, गगन नारंग और जीतू राय का इस टूर्नामेंट में बाहर होना काफी आश्चर्यजनक है। गौरतलब है कि 35 साल के नारंग ने लंदन ओलंपिक में देश को ब्रॉन्ज मेडल जिताया था, जबकि 2010 एशियन गेम्स में उन्होंने सिल्वर जीता था। वहीं काफी समय से चोटिल चल रहे लंदन ओलंपिक के रजत पदक विजेता विजय कुनार की भारतीय शूटिंग टीम में वापसी हो गई है। वो स्टैंडर्ड पिस्टल और सेंटर फायर कैटेगरी में हिस्सा लेंगे। 

FIFA WC 2018: जानिए कब, कहां और कैसे देख पाएंगे राउंड-16 के मुकाबले

उधर पुरुषों में एयर राइफल टीम में रवि कुमार और दीपक कुमार शामिल किए गए हैं। वहीं 'थ्री-पोजिशन' टीम में भारत की ओर से संजीब राजपूत और अखिल शियोरान एशियन गेम्स का हिस्सा बनेंगे। इनके अलावा रवि कुमार और अपूर्वी चंडेला मिश्रित एयर राइफल में हिस्सा लेंगे वहीं, मनु भाकर और अभिषेक वर्मा एयर पिस्टर मिश्रित इवेंट में भारत का नेतृत्व करेंगे।

लंदन विश्व कप: भारतीय महिला हॉकी टीम का ऐलान, रानी रामपाल को कमान

भारतीय महिला निशानेबाजों  की बात करें तो अनुभवी हीना सिद्धु और युवा मनु भाकर एयर पिस्टल देश का प्रतिनिधित्तव करेंगी। उनके अलावा राही सरनोबत भी एयर पिस्टल में हिस्सा लेंगी। एयर राइफल में भारत की ओर से अपुर्वी चंदेला और इलावेनील चुनौती पेश करेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Olympic medalist gagan narang and jeetu rai could not qualify for asian games