फोटो गैलरी

Hindi News खेलओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने CM खट्टर से किया वादा, राज्य और देश को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने CM खट्टर से किया वादा, राज्य और देश को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट और स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और कहा कि वह राज्य और देश को अपनी उपलब्धियों से गौरवान्वित करना...

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने CM खट्टर से किया वादा, राज्य और देश को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Wed, 18 Aug 2021 06:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट और स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और कहा कि वह राज्य और देश को अपनी उपलब्धियों से गौरवान्वित करना जारी रखने के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे। चोपड़ा बीमार होने के कारण 13 अगस्त को राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए गए सम्मान समारोह का हिस्सा नहीं बन सके थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान केवल खेल संबंधित विषय पर ही चर्चा हुई।

चोपड़ा ने कहा, ' आज मुख्यमंत्री से मिलना काफी अच्छा रहा। मैं आगामी खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा और देश का नाम रोशन करने के लिए अपना बेस्ट करने की कोशिश करूंगा।' सीएम खट्टर ने कहा कि इस महीने के शुरू में टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतने वाले चोपड़ा ने सिर्फ देश का ही नहीं बल्कि अपने गांव, परिवार और हरियाणा का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि चोपड़ा के परिवार का उनकी उपलब्धि में बड़ा हाथ है क्योंकि परिवार के योगदान से ही इस खिलाड़ी ने देश और हरियाणा को गौरवान्वित किया है।

इस दौरान चोपड़ा के कोच और भाला फेंक स्पर्धा में उनके राष्ट्रीय और इंटरनेशनल रिकार्ड पर विस्तृत चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने चोपड़ा को एक शॉल, एक स्मृति चिन्ह और धार्मिक पुस्तक श्रीमद भगवदगीता भेंट की। खट्टर ने चोपड़ा के अंकल भीम को भी सम्मानित किया जो उनके साथ थे। भीम ने मुख्यमंत्री को उनके गांव खांद्रा आमंत्रित किया और खट्टर ने भी जल्द ही कार्यक्रम बनाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता हरियाणा को 'स्पोर्ट्स हब' बनाना है, जिसमें चोपड़ा जैसे खिलाड़ी निश्चित रूप से युवा पीढ़ी को प्रेरित करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। इस अवसर पर राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें