Odisha doctor Bibhu Kalyan Nayak appointed as medical officer for Tokyo Olympics 2020 - बीके नायक ओलंपिक में पहले भारतीय मेडिकल ऑफिसर बने DA Image
12 दिसंबर, 2019|11:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीके नायक ओलंपिक में पहले भारतीय मेडिकल ऑफिसर बने

कर्नल (डॉ) बिभु कल्याण नायक को अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में एफआईएच मेडिकल ऑफिसर की भूमिका निभाएंगे। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे।

 hokcey india twitter

कर्नल (डॉ) बिभु कल्याण नायक को अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में एफआईएच मेडिकल ऑफिसर की भूमिका निभाएंगे। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे। नायक पिछले साल भुवनेश्वर में हुए विश्व कप में पुरुष हॉक टीम के मेडिकल ऑफिसर थे। 

हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को नायक को शुभाकामनाएं देते हुए कहा, “उन्होंने स्पेन के मेड्रिड स्थित नेशनल स्पोर्ट्स सेंटर और क्यूबा के हवाना स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन से स्पोर्ट्स ट्रॉमेटोलॉजी एंड स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज फिजियोलॉजी में प्रशिक्षण लिया है।”

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप: भारत में अगले साल 2 से 21 नवंबर तक

एचआई ने कहा, “उन्हें 1995 में भारतीय सेना के सेना चिकित्सा कोर में कमीशन किया गया था और उन्होंने छह साल के लिए पुणे स्थित आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट में काम किया है। उन्होंने देश के शीर्ष एथलीटों के साथ काम किया है।”

पीवी सिंधु को आंध्र के मुख्यमंत्री ने 5 एकड़ जमीन देने का दिया भरोसा

नायक ने कहा, “बेहद सम्मान है कि बात है कि एफआईएच ने पिछले साल हॉकी विश्व कप में किए गए मेरे काम को पहचाना है और प्रतिष्ठित ओलंपिक खेलों में एक मेडिकल ऑफिसर की भूमिका के लिए फिर से एक भारतीय चिकित्सक को चुना है।”

उन्होंने कहा, “मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं क्योंकि मैं भारत का एकमात्र डॉक्टर हूं जो हॉकी के लिए मेडिकल ऑफिसर के रूप में वहां मौजूद रहेगा। ओलंपिक में होना मेरे बचपन का सपना था। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और मैं भूमिका के साथ न्याय करने के लिए आश्वस्त हूं। मुझे दुनिया भर के शीर्ष एथलीटों के साथ काम करने में बहुत खुशी होगी।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Odisha doctor Bibhu Kalyan Nayak appointed as medical officer for Tokyo Olympics 2020